Search

घर बैठे फ्री में लिंग का साइज के बढाये | Increase penis size for free sitting at home

Updated: Dec 16, 2021

घर बैठे फ्री में लिंग का साइज के बढाये | Increase penis size for free sitting at home


पुरुषों के लिए लिंग का आकार काफी ज्यादा मायने रखता है। वे इसकी लंबाई में गर्व महसूस करते हैं, तो वहीं इसका छोटा होना उन्हें तनाव में ला सकता है। इसका सबसे बड़ा कारण वो डर होता है, जिसमें उन्हें लगता है कि वे साथी को संतुष्ट नहीं कर सकेंगे और इस वजह से वह उन्हें छोड़ सकती है। अगर आपके मन में भी ऐसा डर है या फिर साथी को बेहतर एक्सपीरियंस देने के लिए पीनस साइज बड़ा करना चाहते हैं, तो ये तरीके काम आ सकते हैं।




  • लिंग का आकार बढाने के प्राकृतिक उपाय लिंग | Increase size of Penis Naturally in Hindi




  • हर मर्द अपने पार्टनर को पूरी तरह संतुष्ट करना चाहता हैं. है मर्द चाहता है की उसकी पत्नी या उसकी गर्लफ्रेंड उसके साथ बेड पर खुश रहे और उसकी तारीफ़ करे. जिस तरह लडकियों को उनके स्थानों को लेकर हीन भावना होती हैं उसी तरह पुरशो में भी उनके लिंग को लेकर कॉम्प्लेक्स होता हैं. कई मर्द अपने लिंग (पेनिस) की लंबाई को लेकार उदास रहते हैं. अगर आपकी पार्टनर भी आपके लिंग को लेकर सवाल उठाती हैं तो हमारे द्वारा बताये जारहे उपायों पर अमल करे


  • फिटनेस समय की ज़रूरत हैं, गयम जाने का मतलब सिर्फ आपके शारीर को शेप या आपके मसल्स को बढ़ाना ही उद्देश नहीं होता हैं बल्कि इससे आपके लिंग को बढ़ने में भी काफी मदद मिलती हैं. अगर आप अपने लिंग का साइज बढ़ाना चाहते हैं तो जिम जाइए, जिससे धमनियां का रास्ता साफ हो और बल्ड सर्कुलेशन भी ठीक ढंग से हो. और आपकी पार्टनर आपके साइज़ की कायल हो.


खजूर खाए:
  • खजूर की तासीर गर्म होती है और ये शरीर को स्वस्थ रखने, मजबूत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता हैं. खजूर में कई तरह के स्वास्थ्य वर्धक गुण छुपे हुए हैं जिसको खा कर ऊर्जा आती है. खाजुर खाने से शारीर के साथ ही पुरुषों के लिंग में भी ताकत आती हैं जिससे उनकी बढ़ोतरी को बल मिलता हैं.

मोटापा और शारीर की चर्बी कम करे:
  • इससे पेनिस पर तो कोई असर नहीं पड़ता मगर बड़े पेट के सामने बड़ा लिंग भी छोटा ही लगने लगता हैं. इसके अलावा यां सम्बन्ध के दौरान भी पेट की वजह से आपको अपने पार्टनर के भीतर जाने में कठिनाई होती हैं.

सिगरेट पीना बंद करे:
  • सिगरेट के मामूली से कण आपके धमनियों में बाधा पहुंचाते हैं जिससे शरीर के सभी हिस्सों तक पर्याप्त मात्रा में रक्त नहीं पहुंच पाता और शरीर के ठीक से विकास नहीं हो पाता. यही बात शरीर के दूसरे हिस्से के साथ पेनिस पर भी लागू होती है। इसलिए स्मोकिंग करना बंद कर दें.

तनाव कम करे:
  • जिस तरह तनाव बड़े बड़े बीमारियों की वजह है उसी तरह तनाव आपके लिंग को छोटा करने की भी प्रमुख वजह हैं. तनाव के कारण खून पेनिस से वापस लौट जाता है और पेनिस का साइज बढ़ नहीं पाता। परफॉर्मेंस का डर भी पेनिस के छोटे होने के कारणों में से एक है।

लिंग के आकार को जल्दी बढ़ाने में सहायक है यह आसान तरीके

यह लोगों के बीच एक सामान्य अवधारणा है कि एक बेहतर सेक्स और अपने साथी को आत्म संतुष्टि के लिए लिंग (पेनिस ) की जानकारी होनी बहुत आवश्यक है । पुरूषों में अपने पेनिस के साइज को लेकर बहुत उत्सुकता रहती है। ऐसा इसलिए क्योंकि वह यौन संभोग यानि सेक्स के दौरान अपनी पार्टनर को चरम सुख देना चाहते है । पर कई लोगों में लिंग की साइज को लेकर कई तरह के भ्रम होते हैं और खुद को आत्म विश्वास नहीं रहता है । जिसके कारण उनको लगता है की वह अपने पार्टनर्स को संतुष्ट नहीं कर पा रहे हैं । इसके लिए लिंग का साइज बढ़ाना ही आखरी उपाय लगता है ।

लिंग की साइज का छोटा होना लोगों के आत्मविश्वास पर तो आघात करता ही है कई लोगों में यह डिप्रेशन का भी बड़ा कारण बन जाता है ।लोग इस बारे में किसी से बात करना पसंद कम ही करते हैं । जब बात नहीं कर पाते हैं उल जुलल दवाओं का सेवन करते हैं । साथ ही डॉक्टर्स से भी सलाह नहीं करते हैं ना ही आए पार्टनर से बात करते हैं ।जिसके चलते गलत इलाज़ और नीम हाकिम खतरे जान कर बैठते हैं । ऐसे में आज हम आपको आपकी इस परेशानी के कुछ ऐसे उपायों से रूबरू करवाने जा रहे हैं जो बहुत ही आसान है ।

Also Read- क्या मैं रोज हस्तमैथुन कर सकता हूँ?

ज़्यादातर लोगों को लगता है की कुछ दवाओं का सेवन करने और या फिर वजन का इस्तेमाल करते हैं लिंग का साइज बढ़ाने के लिए जिसका परिणाम बहुत घातक होता है। । दवाओं का सेवन आपकी सेहत पर तो बुरा असर डालता ही है साथ ही यह जीवन भर पछताने का कारण भी बन सकता है । डॉक्टर्स का भी यह मानना है की दवाओं से लिंग का साइज बढ़ाया नहीं जा सकता है । पर कुछ सही व्यायाम , और सर्जरी के तरीकों से कुछ हद तक लिंग का साइज बढ़ाया जा सकता है । आइये जानते हैं कैसे ?

एक्सर्साइज़ :-

• अल्टिमेट स्ट्रेचर :- यह एक्सरसाइज उन लोगों के लिए बहुत कारगर सिद्ध हो सकता है जो लिंग को मोटा कैसे करें इसकी चिंता में रहते है। इसके साथ, यह पेनिस के टेढ़ापन और ढीलापन दूर करने में सहायक हो सकता है। इसे शुरू करने से पहलें रिलैक्स हो जाए और थोडा वार्म अप कर लें।

• कीगल एक्सर्साइज़ :- यह एक लोकप्रिय एक्सरसाइज है। यह महिलायों के साथ-साथ पुरुषों के लिए भी बहुत फायदेमंद हैं। यह पुरुषों में रक्त संचार और इरेक्शन टाइम बढाने में बहुत मददगार है । यह बहुत हई प्रभावी उपचार है । रक्तसंचार अच्छा होने से यह लिंग के आकार को बढ़ाने में भी बहुत मददगार होती है ।

धूमपान न करें

• रोज़ाना 30 मिनट व्यायाम करें

• पेट की निचले भाग की चर्बी को कम करे

• मसाज :- जैतून के तेल या सरसों के तेल से हफ्ते में 3 बार 15 मिनिट तक मसाज करने से भी फाइदा होता है । यह सेफ सुरक्षित तरीका है पर सावधानी बरतना बहुत जरूरी है ।

क्या लें आहार ?

• विटामिन बी5:- लिंग की साइज को बढ़ाने में बहुत ही मददगार होता है। यह विटामिन सक्रियता को बरकार रखने में कार्यरत रहता है ।विटामिन सी :- लिंग का साइज बढ़ाने के लिए विटामिन सी बहुत कारक होता है । इसके साथ ही विटामिन ए का सेवन भी किया जाना चाहिए ।

Also read - महिलाएं कैसे हस्तमैथुन करती हैं

सर्जरी :-

मेडिकल साइंस में इन सभी उपायों को मोल कम ही दिया गया है । ऐसे में डॉक्टर्स और मेडिकल साइंस का मानना है की एक उम्र के बाद लिंग का आकार बढ्न बंद हो जाता है । पर यह है तो मसल्स ही ऐसे में सर्जरी भी एक उपाय है जिससे लिंग के आकार को बढ़ाने में मदद मिल सकती है । पर यह सेफ / सुरक्षित तरीका नहीं है । लिंग के आकार को बड़ा करने वाले सर्जरी में भी कई तरह के साइड इफैक्ट यानी नुकसान देखने को मिलते हैं। इस तरह के सर्जरी होने के बाद कई दिनों तक आपके लिंग में उत्तेजना उत्पन्न नहीं होती है। कई मामलों में यह पुरी तरह से ही बंद भी हो जाती है ।

क्या है सर्जरी का प्रोसेस :-

शोध के अनुसार लिंग के साइज को बढ़ाने के लिए जो भी सर्जरी की तकनीक अपनायी जाती है। उनका सुरक्षा, प्रभावशीलता और रोगी की संतुष्टि को लेकर मिले जुले परिणाम होते हैं। लिंग में एक लिगामेंट होता है जो लिंग को इरेक्शन में मदद करता है। सर्जरी में लिंग के साइज को बढ़ने के लिए इस लिगामेंट को काट दिया जाता है। इसके बाद हड्डी और उस काटे हुए लीगामेंट के बीच में स्किन ग्राफ्टिंग कर दी जाती है। इससे लिंग बाहर की तरह निकल जाता है और इसका साइज बड़ा लगने लगता है। इससे लिंग की लम्बाई बढ़ जाती है। इस सर्जरी से जब लिंग में इरेक्शन होती है तो इसका साइज दो सेंटीमीटर तक बढ़ जाता है। लिंग का साइज इसमें बढ़ तो जाता है लेकिन इससे इन्फेक्शन , घाव का निशान पड़ना और लिंग में सेंसेशन की कमी होना आदि समस्याएं हो सकती हैं।

इस तरह की सर्जरी में डॉक्टर बॉडी से फैट लेकर पेनिस के शाफ्ट में डाल देते हैं इससे जिससे शरीर फैट को एब्सॉर्ब कर लेता है। इस सर्जरी से लिंग की संवेदनशीलता कम हो जाती है।

इस तरह की सर्जरी को हम आम भाषा में कॉस्मेटिक सर्जरी कहते हैं । यह सर्जरी काफी दर्द भरी होती है ।

लिंग के आकार में वृद्धि करने का यही ही सबसे सफल उपाय है । यह प्रक्रिया रोगी के आत्मविश्वास को बढ़ावा दे सकती है, लेकिन लंबे समय तक इसे बरकरार रखने के लिए, उन्हें अपने आहार में सुधार करने और व्यायाम करने की आवश्यकता होती है। पेट के नीचले भाग से वसा को हटाने की एक शल्य प्रक्रिया, उनके लिंग को बड़ा दिखा सकती है। जघन क्षेत्र के आस पास के अतिरिक्त वसा को हटाने से आंशिक रूप से दबे हुए लिंग को अधिक बाहर की ओर निकला हुआ दिखाया जा सकता है।सर्जरी से लिंग का आकार 2 सेंटीमीटर तक बढ़ जाता है परंतु यदि रोगी का वज़न फिर से बढ़ता है, तो वसा जघन क्षेत्र में वापस आ जाती है । सर्जरी के बाद कई बातों का खास ध्यान रखने की जरूरत है । जैसे :- वजन न बढ्ने देना , सेन्सेशन में कमी होने के कारण खुद पर ध्यान देंना , खान पान का ध्यान रखना , व्यायाम निमित रूप से करना ।


लिंग का साइज कितना होता है - Ling Ka Size Kitna Hota Hai in Hindi

पुरुषों में किये गए स्टडी के अनुसार पेनिस की सामान्य साइज़ निम्नलिखित है:

  • यदि किसी पुरुष में बिना तनाव या इरेक्शन के पेनिस की लम्बाई 8.12 सेंटीमीटर अथार्त 3.2 इंच है तो यह सामान्य स्थिति है.

  • यदि आपका पेनिस बिना किसी तनाव या इरेक्शन के 8.12 सेंटीमीटर अथार्त 3.6 इंच है तो यह औसत पेनिस की औसत मोटाई होती है.

  • यदि आपका पेनिस तनाव या इरेक्शन के साथ 9.14 सेंटीमीटर यानि 5.1 इंच है तो यह औसत लम्बाई है.

  • यदि आपका पेनिस उत्तेजना या तनाव के साथ 11.46 सेंटीमीटर यानि 4.5 इंच है तो यह सामान्य मोटाई है.

क्या महिला साथी के लिए लिंग का साइज महत्व रखता है ? Kya Mahila Sathi Ke Liye Ling Size Important Hota Hai

लिंग के साइज को लेकर पुरुषों के मन में हमेशा डर बना रहता है कि क्या वह अपनी पत्नी या महिला साथी को यौन संतुष्टि दे पाएंगे या फिर नहीं।सेक्स के दौरान अधिकांश पुरुष अपना लिंग देखकर चिंतित हो जाते है। भारत, नेपाल आदि देशों में लिंग के आकार को आत्मविश्वास और मर्दानगी का प्रतीक माना जाता है, जो कि आज के समाज के हिसाब से गलत धारणा है। सच्चाई यही है कि सेक्स के दौरान महिला साथी को लिंग के साइज से फ़र्क नहीं पड़ता बल्कि इससे पड़ता कि आप अपने साथी को संतुष्ट कर सकते हैं कि नहीं।

आप अपने लिंग के साइज पर ध्यान न देकर नई तकनीक पर ज्यादा धयान दे। यह अधिकांश देखा गया कि जिन पुरुषों का लिंग छोटा है वह तनाव में आ जाते है जिससे उनकी सेक्स लाइफ पर भी असर पड़ता है। मानसिक रूप से तनाव में रहने के कारण पुरुषों को स्तंभन दोष, शीग्रपतन, सेक्स उत्तेजना में कमी आदि सेक्सुअल बीमारियाँ होने खतरा बढ़ जाता है। इसलिए लिंग के साइज को लेकर परेशान न होये बल्कि किसी अच्छे डॉक्टर से सलाह ले।

लिंग बड़ा करने का तरीका - Ling Bada Karne Ka Tarika in Hindi

लिंग को बड़ा करने के लिए कई तरह के उपचार उपलब्ध है, लेकिन उनके प्रभावशीलता को लेकर हमेशा आशंका बनी रहती है. हालाँकि, आप अपने जीवनशैली में कुछ परिवर्तन के साथ आप आसानी से लिंग को बड़ा और मोटा कर सकते हैं.

ऐसा करने के लिए आपको पौष्टिक आहार के साथ-साथ नियमित एक्सरसाइज भी करना चाहिए. लिंग मोटा करने में मदद करने वाली कुछ प्राकृतिक लिंग वर्धक एक्सरसाइज इस प्रकार है:

अल्टीमेट स्ट्रेचर- Ling ko Bada Karne Ke Liye Exercise in Hindi

  • यह एक्सरसाइज उन लोगों के लिए बहुत कारगर सिद्ध हो सकता है जो लिंग को मोटा कैसे करें (ling ko mota kaise kare) इसकी चिंता में रहते है. इसके साथ, यह पेनिस के टेढ़ापन और ढीलापन दूर करने में सहायक हो सकता है.

  • इसे शुरू करने से पहलें रिलैक्स हो जाए और थोडा वार्म अप कर लें.

  • अब अपने पेनिस की फोरस्किन को पीछे खीचें और पेनिस के उभरे हुए सिरे को दुसरे हाथ से पीछे से पकड़ें. इसे ज्यादा कसकर ना पकड़ें, क्योंकि इससे आपको दर्द और रक्त संचार में रुकावट आ सकती है.

  • इसके बाद अपने पेनिस को आगे की तरफ स्ट्रेच करें और इस बात का ध्यान रखें की पेनिस के निचले हिस्से में दर्द ना हो. अब अपने लिंग को अपने पेट की तरफ खिंच कर 15 से 30 सेकंड तक होल्ड करें.

  • इसके बाद 5 सेकंड का रेस्ट लें. इसके बाद समान तरीकें से पेनिस को निचे घुटनों की तरफ, दायें तरफ और बाएं तरफ 15 से 30 सेकंड तक स्ट्रेच करें.

  • इस एक्सरसाइज को एक बार में 10 बार दोहराएं. आप अपने पेनिस को ऊपर, निचे, दायें, बाएं और आगे की दिशा में दो- दो बार दोहराएं.

  • इस एक्सरसाइज को हर दिन एक बार करें.

केगल एक्सरसाइज - Sabse Saral Tarika Ling ko Mota Karne Ka in Hindi

  • यह एक लोकप्रिय एक्सरसाइज है. यह महिलायों के साथ-साथ पुरुषों के लिए भी बहुत फायदेमंद हैं. यह पुरुषों में रक्त संचार और इरेक्शन टाइम बढाने में बहुत मददगार साबित हुई है.

  • इसके लिए आपको सबसे पहलें अपनी पीसी(pubococcygeus) मांशपेशियों को पता लगाना होगा.

  • यह मांसपेशी आपके पेशाब और मल को नियंत्रित करता है.

  • इस मांसपेशी की मदद से आप सेक्स करने के दौरान स्खलित होने की समस्या से निजात पा सकते है.

  • इस मांसपेशी को पता लगाने का सबसे आसान तरीका होता है, जब आपको तेज पेशाब लगता हो तो जिस अपने लिंग के जिस मांसपेशी के जरिए आप इसे रोक सकते हैं वही आपकी पीसी मसल्स है.

  • अब आपको इस मांसपेशियों को सिकोड़ने की अभ्यास करना है.

  • इसे 5 सेकंड तक होल्ड करें और 2 सेकंड के लिए छोड़ दें. इस प्रक्रिया को रोजाना कम से कम 15 से 20 मिनट तक दोहराएं.

  • यह एक बहुत ही प्रभावशाली उपचार है.

लिंग को लंबा, मोटा और बड़ा करने के लिए घरेलू और आयुर्वेदिक उपचार, दवा - Ling Ko Bada Karne Ke Liye Gharelu Upchar

लिंग को बड़ा करने के लिए बहुत सारे तरीके है। इस लेख में हम आपको वही तरीके बताएँगे जो असल में काम करते है या जिनका फ़ायदा होता है। आयुर्वेद में बहुत सारी ऐसी औषधियां है जो आपके लिंग को बड़ा करने में मदद कर सकती है यह औषधियां मूल रूप से लिंग के आस-पास रक्त के प्रवाह की सही करती है, जिससे सेक्स के दौरान आपका लिंग पूरी तरह से उत्तेजित हो पाता है। इसके साथ अगर योग और अपने खान-पान पर भी ध्यान देते है तो आपको अधिक लाभ हो सकता है। किसी भी दवाई का प्रयोग करने से पहले डॉक्टर से सलाह ज़रूर ले।

गोखरू – गोखरू एक स्वदेशी औषधी है और यह ज्यादातर गर्म क्षेत्रों में पाई जाती है। यह बहुत प्राचीन और अद्धभुत जड़ी बूटी है जिसका मुख्य काम शरीर को मज़बूती व कमज़ोरी दूर करने के लिए किया जाता है। बहुत सारे शोध में यह पाया गया है कि गोखरू टेस्टोस्टेरोन के स्तर को बढ़ाता है। टेस्टोस्टेरोन पुरुष प्रजनन ऊतकों के विकास में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है जैसे वृषण और प्रोस्टेट, साथ ही मांसपेशियों और हड्डी के द्रव्यमान में वृद्धि और शरीर के बालों की वृद्धि जैसे माध्यमिक यौन विशेषताओं को बढ़ावा देता है।

जिनसेंग (Ginseng) - जीनस पैनाक्स (genus panax) नामक पौधे की जड़ को जिनसेंग कहा जाता है। इस पौधें की जड़ का स्वाद कड़वा और मासलेदार होता है पूरी दुनिया में जिनसेंग की करीब 11 प्रजातियां मौजूद हैं। जो मुख्य रूप से इस्तेमाल की जाती है जिन्हे एशियाई जिनसेंग, अमेरिकी जिनसेंग, साइबेरियाई जिनसेंग, भारतीय जिनसेंग व ब्राजील जिनसेंग के नाम से जाना जाता है। जिनसेंग यौन शिथिलता में मददगार साबित हो सकता है। इसलिए, जिनसेंग को हर्बल वियाग्रा भी कहा जाता है। जिनसेंग में जिनसिनोसाइड्स मौजूद होता है, जो नाइट्रिक ऑक्साइड के स्तर को बढ़ाकर लिंग में रक्त प्रवाह को बढ़ावा देता है। साथ ही कामइच्छा को भी प्रेरित करता है। वहीं, कुछ शोध से इस बात का भी प्रमाण मिलता है कि जिनसेंग को पुरुषों में टेस्टोस्टेरोन (पुरुषत्व बढ़ाने वाला हार्मोन) के स्तर को गति देने के लिए भी उपयोग में लाया जा सकता है

गिंको बाइलोबा (Gingko Biloba) - गिंको बाइलोबा का उपयोग बहुत सारी बीमारियों के इलाज में किया जाता है। परन्तु मुख्य तौर पर यह दिमाग की क्षमता बढ़ाने और लिंग में रक्त संचार में बढ़ोतरी के लिए किया जाता है। शोध में पाया गया है सेक्स के पहले या बाद में होने वाले तनाव को कम करने के लिए भी गिंको बाइलोबा का प्रयोग किया जाता है।

माका (Maca supplement) – माका को लोग आमतौर पर कामोत्तेजना बढ़ाने वाली दवाई के तौर पर इस्तेमाल करते है। यह एक लाभकारी औषद्यि है जो आपके अंदर की ऊर्जा को बढाती है। इसके साथ ही पुरूषों में यह लिंग के तनाव को भी बढ़ाने में सहायक है।

एल-आर्गिनन (L-arginine) – पेनिस के साइज को बड़ा करने के लिए इसका इस्तेमाल बहुत प्राचीन समय से होता आ रहा है। यह एक प्रकार के अमिनो एसिड की तरह काम करता है यह लिंग में रक्त के प्रवाह को सुचारु रूप से सही करता है जिसकी वजह से लिंग लम्बा दिखाई देने लगता है। बिना किसी डॉक्टर के परामर्श के एल-आर्गिनन का सेवन न करे। जिन लोगो को अधिक रक़्तचाप की समस्या, उनके लिए यह दवाई लेना निषेध है।

लिंग के साइज को बड़ा करने के क्या करें - LING KE SIZE BADA KARNE KE LIYE KYA KARE

  1. धूमपान न करें

  2. रोज़ाना 30 मिनट व्यायाम करें

  3. पेट की निचले भाग की चर्बी को कम करे

  4. कीगल एक्सरसाइज करे

लिंग के साइज को लंबा और मोटा करने के लिए क्या खाएं - PENIS KE SIZE BADHANE KE LIYE KYA KHAYE

लिंग के आकार को बड़ा करने के लिए आप कुछ विशेष तरह के खाद्य पदार्थों का सेवन कर सकते हैं और अपने लिंग के आकार को बढ़ा सकते हैं। नीचे दिए गए खाद्य पदार्थों में उत्तेजना और साइज को बढ़ाने वाले तत्व पाए जाते हैं:-

  • प्याज़ - विभिन्न तरह के रिसर्च में पाया गया है की प्याज में आपके लिंग को लंबा और बड़ा करने के लिए सभी तरह के तत्व पाए जाते हैं। इसमें पाए जाने वाले तत्व खून को जमने से रोकते हैं और हृदय से बहने वाले खून के प्रवाह को सूचारू रूप से करते हैं। जो लिंग के साइज को बड़ा करने में मदद करती है।

  • सैल्मन मछली - सैल्मन मछली में लिंग को लंबा करने वाला विटामिन ओमेगा 3 व अन्य पोषक तत्व पाए जाते हैं। इससे हमारे लिंग का आकार बड़ा होता है।

  • केला - केला आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत ही उपयोगी होने के साथ-साथ यह आपके दिल और रक्त कोशिकाओं के लिए भी खासा महत्वपूर्ण होता है, और यह उतना ही आपके लिंग के साइज को बढ़ाने के लिए भी उपयोगी होता है। लिंग के आकार को बढ़ाने में केला उपयोगी होता है।

  • तरबूज - वैसे तो सभी तरह के फल हमारे शरीर के लिए लाभदायक होते हैं, लेकिन क्या आपको पता है की तरबूज खाने से आपके लिंग में उत्तेजना आती है। तरबूज लिंग के लिए बहुत उपयोगी होता है। इसमें अमीनो एसिड पाया जाता है जो नसों के फैलाव को बनाए रखता है। यह पुरुषों के स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद फलोंं में से एक होता है।

लिंग को बढ़ाने वाले विटामिन - LING KO BADHANE WALE VITAMIN IN HINDI

लिंग के आकार को बढ़ाने में विटामिन भी अहम भूमिका निभाते है। यदि आप भी लिंग के समस्या से परेशान हैं और अपने लिंग के आकार को बढ़ाना चाहते हैं तो आपको इन निम्नलिखित विटामिन को अपने आहार में शामिल करना होगा।

  • विटामिन ए - विटामिन ए शरीर के लिए बहुत ही आवश्यक विटामिन होता है। इस विटामिन में एंटी बैक्टीरियल गुण होते हैं, जो आपको कई तरह के रोगों से दूर रखते हैं। किसी भी तरह के रोग आपके लिंग के साइज को बढ़ने से रोकते हैं, इसलिए आपको विटामिन ए वाले आहार अधिक से अधिक खाना चाहिए। शकरकंद और गाजर में भरपूर मात्रा में विटामिन ए पाया जाता है।

  • विटामिन बी5 - विटामिन बी5 आपके लिंगे के आकार को बढ़ाने में बहुत ही मददगार होता है। यह विटामिन आपके लिंग द्वारा किए जाने वाले कार्यों के बाद भी लिंग में वृद्धी की सक्रियत बरकरार रखती है। विटामिन बी5 मशरूम, सूरजमुखी के बीज और अनाज में पाया जाता है।

  • विटामिन सी - अपने यौन क्षमता को बढ़ाने और लिंग को बड़ा करने के उपायों के लिए विटामिन सी का उपयोग किया जाना चाहिए। लिंग के आकार को बढ़ाने के लिए विटामिन सी अमरूद, ब्रोकली और पीली शिमला मिर्च में पाया जाता है। इसके अलावा भी आप विटामिन सी कई चीजों में प्राप्त कर सकते हैं।

लिंग मोटा और बड़ा करने वाले तरीके जिनसे रहें सावधान

आज बाजार में लिंग को लंबा, मोटा और बड़ा करने के लिए कई तरह के पोडक्ट का इस्तेमाल किया जाता है। जिससे आपके लिंग के बड़े और मोटे होने की कोई गारंटी तो नहीं होती है लेकिन इसके नाकारात्मक प्रभाव जरूर पड़ते हैं। इसलिए आपको निम्नलिखित चीजों से सावधान रहना चाहिए:-

  • हर्बल वियाग्रा - हर्बल वियाग्रा की तरह की दवाओं से आपको दूर रहना चाहिए। इसे कई तरह के जड़ी बूटियों को मिलाकर बनाया जाता है। जो उत्पाद लिंग बड़ा करने के जादुई उपाय बताते हैं आपको उनसे बचना चाहिए। ऐसे दवाईयों का इस्तेमाल करने से पहले डॉक्टर की सलाह लें।

  • लिंग की लंबाई बढ़ाने के लिए उस पर वजन लटकाना - आपको बतादें की कई बार लिंग के आकार को बड़ा करने के लिए उसमें वजन लटका दिया जाता है। जिसका प्रभाव उसकी मोटाई पर भी पड़ता है। इसलिए ऐसे समय में आपको सावधान रहना चाहिए।

  • वैक्यूम पंप का प्रयोग करना - लिंग के साइज को बड़ा करने के लिए वैक्यूम पंप का भी इस्तेमाल किया जाता है। इसमें आपके लिंग के आकार को पंप करके बड़ा किया जाता है, यह लिंग के रक्त प्रवाह को ठीक करता है। लेकिन लंबे समय तक इसके प्रयोग से लिंग के ऊत्तक नष्ट हो जाते हैं और लिंग की उत्तेजना में भी कमी आने लगती है।

  • लिंग को बड़ा करने वाले सर्जरी - लिंग के आकार को बड़ा करने वाले सर्जरी में भी कई तरह के साइड इफैक्ट यानी नुकसान देखने को मिलते हैं। इस तरह के सर्जरी होने के बाद कई दिनों तक आपके लिंग में उत्तेजना उत्पन्न नहीं होती है। कई मामलों में यह पुरी तरह से ही बंंद भी हो जाती है और स्तंभन दोष की समस्या भी उत्पन्न हो सकती है। इसलिए आपको ऐसे सर्जरी में जाने से पहले सावधान रहना चाहिए।




439 views0 comments

Recent Posts

See All

इन घरेलू नुस्खों से बढ़ा सकते हैं अपने लिंग की लंबाई और मोटाई लिंग की मोटाई और लंबाई बढ़ाने के अचूक घरेलू नुस्खे वैसे तो यौन क्रिया में लिंग की लंबाई और मोटाई का कोई खास प्रभाव नहीं पड़ता लेकिन फिर भी

जिन महिलाओ में ये लक्षण नजर आते हैं, उन्‍हें प्रेगनेंट होने में आती है दिक्‍कत गर्भधारण करके मातृत्व का सुख पाना हर महिला का सपना होता है, लेकिन खराब लाइफस्टाइल और गलत खानपान की आदत से महिलाओं के शरीर

रात का अंधेरा शीघ्र पतन (प्रीमैच्यौर इजेक्युलेशन) भारतीय पुरुषों की आम शिकायतों में है, यह कहना है ओआरजी आइएमएस का जिसने छह महानगरों के 971 पुरुषों, 176 महिलाओं पर 2010 में सर्वेक्षण किया है. 40% शादी

WhatsApp Image 2022-01-22 at 12.49.54 AM.jpeg