Search

सेक्स पावर कैसे बढ़ाये – Sex Power Kaise Badhaye in Hindi

Updated: Dec 16, 2021



उपक्षेप - Introduction


क्या आप सेक्स पावर बढ़ाने का तारिका जानना चाहते है? तो आप सही जगह पे है|
कई लोग हैं जो बिस्तर में लंबे समय तक रहने के लिए युक्तियों को जानना चाहते हैं। वे जानना चाहते हैं सेक्स बढ़ाने के उपाय. वे सेक्स को और अधिक आनंददायक बनाना चाहते हैं। सहनशक्ति का अर्थ बहुत सारी चीजें हो सकती हैं, लेकिन जब सेक्स की बात आती है, तो यह संदर्भित करता है कि आप कितने समय तक बिस्तर पर रह सकते हैं।
इस लेख में हम आपको जानने में मदद करेंगे सेक्स पॉवर कैसे बढ़ाये , सेक्स बढ़ाने के उपाय और सेक्स पावर बढाने के घरेलू उपाय। लेकिन इससे पहले कि हम आपको ये सब बताएं हम यह जानने की कोशिश करेंगे कि सेक्स पावर क्या है और यह क्यों घटती है।

सेक्स पॉवर क्या है - What is Sex Power in Hindi?
यदि आप पूरी रात यौन गतिविधि बनाए रखना चाहते हैं, तो आप अकेले नहीं हैं। सेक्स एक मानव यौन अभ्यास है जिसमें मनुष्य अपनी कामुकता का अनुभव करते हैं और व्यक्त करते हैं। एक यौन गतिविधि में आम तौर पर यौन आनंद के लिए योनि में लिंग का सम्मिलन और जोर लगाना शामिल होता है। इस गतिविधि के लिए लोगों को जिस सहनशक्ति और शक्ति की आवश्यकता होती है, उसे सेक्स पावर, सेक्स पावर कहा जाता है। 
इस शक्ति का सेक्स में शामिल दंपति की संतुष्टि और मानसिक संतुष्टि के साथ बहुत कुछ है। पुरुषों के लिए शीट के बीच औसत समय 2-5 मिनट के बीच है। जबकि, महिलाओं के मामले में, यह 20 मिनट है। इस शक्ति का सेक्स में शामिल दंपति की संतुष्टि और मानसिक संतुष्टि के साथ बहुत कुछ है। पुरुषों के लिए शीट के बीच औसत समय 2-5 मिनट के बीच है। जबकि, महिलाओं के मामले में, यह 20 मिनट है। तो इसके लिए पुरुषों और महिलाओं दोनों को सेक्स पावर, स्टैमिना और की जानकारी की आवश्यकता होती है।
सेक्स पावर कम होने के लक्षण - Sex Power Kam Hone Ke Lakshan in Hindi
कम सेक्स पावर के कुछ लक्षण हैं | पुरुषों और महिलाओं दोनों को समझ नहीं आ रहा है कि लक्षण क्या हैं। तो नीचे देखें।

सेक्स उतेजना न होना
सेक्स के दौरान कोई संतुष्टि नहीं मिलती है
लिबिडो में कमी
तेजी से स्खलन
कामोन्माद में कम समय
यौन प्रदर्शन में कमी

सेक्स पावर कम होने का कारण - Sex Power Kam Hone Ke Karan in Hindi
सेक्स लाइफ हमारी मानसिक सेहत के लिए बहुत जरूरी है। अक्सर जोड़े कम सेक्स ड्राइव के बारे में शिकायत करते हैं जो उनकी शादी में समस्या पैदा कर सकता है। सेक्स ड्राइव कम होने के कुछ कारण हैं। अक्सर लोगों को इन कारणों का पता भी नहीं चलता है। आइए नीचे देखते हैं कि सेक्स पावर और सेक्स ड्राइव कम होने के क्या कारण हैं।
दवाओं का सेवन
पहला कारण है दवाओं का सेवन | हम अक्सर विभिन्न बीमारियों के इलाज के लिए दवाओं का सेवन करते हैं। लेकिन, हम भूल जाते हैं कि कभी-कभी इन दवाओं के दुष्प्रभाव हो सकते हैं। कुछ दवाएं हैं जो हार्मोन की समस्या का कारण बनती हैं।
तनाव
तनाव प्रतिक्रिया कोर्टिसोल और एपिनेफ्रिन जैसे हार्मोन जारी कर सकती है, जो उच्च स्तर पर सेक्स ड्राइव को कम कर सकती है। तनाव प्रतिक्रिया कोर्टिसोल और एपिनेफ्रिन जैसे हार्मोन जारी कर सकती है, जो उच्च स्तर पर सेक्स ड्राइव को कम कर सकती है। जब तनाव पुराना होता है, तो कोर्टिसोल के स्तर में बदलाव सेक्स हार्मोन को प्रभावित कर सकता है, जिससे आपकी सेक्स रुचि घट जाती है।
गलत जानकारी
कई बार ऐसा होता है जब हमें सेक्स के बारे में गलत जानकारी होती है। चूंकि हमारे पास गलत जानकारी है इसलिए सेक्स पावर कम हो जाती है और कपल्स का सेक्स करने का मन नहीं करता है।
शीघ्रपतन
यदि आप शीघ्रपतन की समस्या का सामना करते हैं तो सेक्स की इच्छा कम हो सकती है। यदि आप सेक्स के दौरान चिंतित या तनावग्रस्त हैं, तो पुरुष शीघ्रपतन की समस्या का सामना कर सकते हैं। 
उम्र में वृद्धि
बढ़ती उम्र के साथ, टेस्टोस्टेरोन का स्तर भी कम हो जाता है। इससे सेक्स ड्राइव और कम हो सकती है और इसलिए कम हो जाती है| 40 वर्ष की आयु के बाद, हालांकि पुरुषों में कम कामेच्छा ध्यान देने योग्य हो सकती है क्योंकि टेस्टोस्टेरोन का स्तर कम हो जाता है
लम्बी बीमारी
अस्थमा, मधुमेह जैसी लंबी बीमारी टेस्टोस्टेरोन के स्तर को कम कर सकती है। यह बदले में, सेक्स ड्राइव को कम करने और सेक्स पावर में कमी का कारण बन सकता है। लंबे समय तक बीमारी शारीरिक तनाव का कारण बन सकती है जो एक सेक्स पावर है| 
सेक्स पॉवर बढ़ाने का तरीका - Sex Power Badhane Ka Tarike in Hindi
सेक्स पॉवर बढाने का तरीका के लिए पालन करे इन सिंपल स्टेप्स का | 
1. पहला सेक्स पॉवर बढ़ाने का तरीका हस्तमैथुन है – Sex Power Badhane Ka Tarika Masturbation Hai
निर्मित यौन तनाव को जारी करके हस्तमैथुन बिस्तर पर लंबे समय तक रहने में आपकी मदद करता है। बढ़ाने का तरीका
यदि आप एक पुरुष हैं और एक लिंग है, तो आप निम्न कार्य कर सकते हैं:

दूसरे गैर-प्रमुख हाथ का उपयोग करें
तीव्रता के लिए अपने कूल्हों को जोर से दबाएं
सोलो करते समय अलग स्ट्रोक की कोशिश करें
एक हाथ का उपयोग लिंग के लिए और दूसरा अंडकोष के लिए।
एक गहरी संभोग के लिए अपने प्रोस्टेट को उत्तेजित करें
यदि आप योनि के साथ एक महिला हैं, तो आप निम्न कार्य कर सकते हैं:

क्लिटोरल, योनि और गुदा खेलने के मिश्रण का पालन करें
आनंद बढ़ाने के लिए कुछ चिकनाई जोड़ें
अन्य एरोजेनस ज़ोन के साथ खेलें – जैसे आपकी गर्दन, निपल्स या जांघें
सुख में वृद्धि के लिए सेक्स टॉय का उपयोग करें
पोर्न देखने, सुनने या पढ़ने पर विचार करें
2. दूसरा सेक्स पॉवर बढ़ाने का तरीका है नियमित रूप से सेक्स करके – Second Sex Power Badhane Ka Tarika Hai Regular Sex Karen
यह कहा जाता है कि अभ्यास मनुष्य को परिपूर्ण बनाता है। इसलिए अपनी सेक्स पावर बढ़ाने के लिए अपने पार्टनर के साथ नियमित सेक्स करें। साथ ही, सेक्स शुरू करने से पहले नियमित रूप से फोरप्ले करें। फोरप्ले भी एक महत्वपूर्ण तरीका हो सकता है सेक्स पावर बढ़ाने के उपाय|
3. तीसरा सेक्स पॉवर बढ़ाने का तरीका है तनाव कम करें – Teesara Sex Power Badhane Ka Tarika Hai Stress Kam Karen
तनाव आपके कामेच्छा सहित आपके स्वास्थ्य के सभी क्षेत्रों को प्रभावित कर सकता है। तनाव आपके हृदय गति को बढ़ाता है और रक्तचाप को बढ़ाता है। ये दोनों यौन इच्छा और प्रदर्शन को नुकसान पहुंचाते हैं। आराम या योग करके अपने मनोवैज्ञानिक तनाव को कम करें।
4. चौथा सेक्स पॉवर बढ़ाने का तरीका है रेगुलर मैनर में व्यायाम करें – Chautha Sex Power Badhane Ka Tarika Hai Regular Vyayam Karen
सक्रिय रहना बहुत महत्वपूर्ण है। आप दौड़ने, तैरने जैसे चमत्कार कर सकते हैं, कोई भी हृदय गतिविधि करके अपनी गतिहीन जीवन शैली को छोड़ सकते हैं। सप्ताह में कम से कम 5 दिन 30 मिनट के लिए किसी भी व्यायाम में लिप्त रहें।
5. पांचवा सेक्स पॉवर बढ़ाने का तरीका है उचित नींद से – Panchava Sex Power Badhane Ka Tarika Hai Uchit Neend Se
आप और आपके साथी को ऊर्जावान महसूस करने के लिए हर रात कम से कम 7-8 घंटे की नींद लेनी चाहिए और कोई भी यौन गतिविधि करने के लिए तरोताजा होना चाहिए। जब आपके शरीर थके हुए होंगे तो कोई सेक्स शक्ति नहीं होगी जिसके साथ आप सेक्स कर सकते हैं।

सेक्स पावर बढाने के घरेलू उपाय - Home Remedies to Increase Sex Power in Hindi
दुनिया भर के लोग खोजते हैं सेक्स पावर बढाने के घरेलू उपाय। आइये देखते हैं क्या सेक्स पावर बढ़ाने का उपाय हमें घरेलू नुस्खे से मिलता है | अपने खान-पान का विशेष ध्यान रखना जरूरी है। पत्तेदार साग को शामिल करें, चीनी काट लें, सेक्स पावर बढ़ाने के लिए दुबला मांस खाएं।
1. सेक्स पॉवर कैसे बढ़ाये कॉफी से – Sex Power Kaise Badhaye Coffee Se 
कॉफी एक सेक्स बूस्टिंग सुपरफूड है। अगर आपके पास मध्यम मात्रा में ब्लैक कॉफी है तो यह सेक्स पावर को बढ़ा सकता है। अगर पुरुषों में हर दिन 2-3 कप कॉफी है तो इससे कामेच्छा बढ़ सकती है।
2. सेक्स पॉवर कैसे बढ़ाये बादाम और पिस्ता से – Sex Power Kaise Badhaye Almonds and Pistachios Se 
बादाम विटामिन ई का एक समृद्ध स्रोत है जो सेक्स पावर को बढ़ाने के लिए जाना जाता है। जबकि, पिस्ता मैग्नीशियम, जस्ता और अन्य खनिजों में समृद्ध है जो कामेच्छा बढ़ाने के लिए अच्छे हैं।
3. सेक्स पॉवर कैसे बढ़ाये हरी सब्जियों से – Sex Power Kaise Badhaye With Green Vegetables Se
हरी और पत्तेदार सब्जियों में अच्छे स्वास्थ्य के लिए खनिज, विटामिन और अन्य घटक होते हैं। प्रजनन क्षमता और सेक्स सहनशक्ति बढ़ाने के लिए केला, पालक, सरसों आदि जैसे खाद्य पदार्थ महत्वपूर्ण हैं।
4. सेक्स पॉवर कैसे बढ़ाये तरबूज से – Sex Power Kaise Badhaye Watermelon Se 
तरबूज L-citrulline में समृद्ध है, एक एमिनो एसिड जो रक्त प्रवाह को बेहतर बनाने में मदद करता है। इस फल तरबूज को वियाग्रा के रूप में जाना जाता है। यह यौन अंगों में रक्त के प्रवाह को बढ़ाता है जिससे उसे कोई नुकसान नहीं पहुंचता। और, इससे सेक्स स्टैमिना और पावर बढ़ाने में मदद मिलती है।
5. सेक्स पॉवर कैसे बढ़ाये डार्क चॉकलेट से – Sex Power Kaise Badhaye Dark Chocolate Se 
चूंकि मूड और तनाव को लोअर सेक्स ड्राइव से जोड़ा जा सकता है। डार्क चॉकलेट की कुछ मात्रा होने से सहनशक्ति और शक्ति को बढ़ाया जा सकता है। डार्क चॉकलेट में फ्लेवोनॉयड्स होते हैं जो रक्त परिसंचरण को बढ़ाते हैं।
6. सेक्स पॉवर कैसे बढ़ाये केला से – Sex Power Kaise Badhaye Banana Se
केला राइबोफ्लेविन की तरह पोटेशियम और विटामिन बी से भरपूर होता है जो ऊर्जा के स्तर को बढ़ाता है। इसमें फील-गुड हार्मोन भी होता है जो आपके यौन प्रदर्शन को बढ़ाता है।
7. सेक्स पॉवर कैसे बढ़ाये स्ट्रॉबेरी से – Sex Power Kaise Badhaye Strawberry Se
स्ट्रॉबेरी विटामिन सी में उच्च हैं, एक विटामिन जो कामेच्छा को बढ़ा सकता है। पुरुषों के लिए, स्ट्रॉबेरी भी फायदेमंद हो सकती है क्योंकि उनके पास फोलिक एसिड होता है, जो शरीर शुक्राणु कोशिकाओं को बनाने के लिए उपयोग करता है।
8. सेक्स पॉवर कैसे बढ़ाये अंडा से – Sex Power Kaise Badhaye Egg Se
सेक्स पावर बढ़ाने के लिए सबसे अच्छे खाद्य पदार्थों में से एक अंडा है। अंडे में विटामिन बी-5 और बी-6 होते हैं जो सेक्स लाइफ बेहतर बनाने का काम करते है। ये हार्मोनल स्तर को संतुलित करते हैं। अंडे प्रजनन क्षमता और पुनर्जन्म का भी प्रतीक हैं।
9. सेक्स पॉवर कैसे बढ़ाये प्याज से – Sex Power Kaise Badhaye Onion Se
प्याज शरीर में टेस्टोस्टेरोन के स्तर को भी बढ़ाता है और यौन सहनशक्ति को बढ़ाने में मदद कर सकता है। प्याज में उच्च सल्फर सामग्री होती है जो यौन प्रदर्शन को बढ़ाती है। यह पुरुष और महिला दोनों की प्रजनन क्षमता के लिए महत्वपूर्ण है।
10. सेक्स पॉवर कैसे बढ़ाये लहसुन से – Sex Power Kaise Badhaye Garlic Se
यह यौन सहनशक्ति के लिए उपयोगी है, और तगड़े लोग इसे मांसपेशियों की वृद्धि के लिए उपयोग करते हैं। लहसुन आपकी जीभ के साथ-साथ आपकी सेक्स लाइफ के लिए भी मसालेदार है।
सेक्स पॉवर कैसे बढ़ाये के कुछ टिप्स - Some Tips to Increase Sex Power in Hindi
1. स्टार्ट-स्टॉप तकनीक – Start-Stop Technique
जो पुरुष बिस्तर में अधिक समय तक रहना चाहते हैं, वे स्टार्ट-स्टॉप तकनीक की कोशिश कर सकते हैं। इस तकनीक का पालन करते हुए, हर बार स्खलन आने पर यौन गतिविधि को रोकें। गहरी साँस लेना शुरू करें और धीरे-धीरे फिर से शुरू करें, फिर जब तक आप चाहें तब स्खलन में देरी करना बंद करें।
2. धूम्रपान बंद करें – Leave Smoking 
धूम्रपान जैसी बुरी आदतें और जीवन से बाहर शराब का सेवन। धूम्रपान छोड़ने से आपके यौन स्वास्थ्य को लाभ हो सकता है। सिगरेट में निकोटीन टेस्टोस्टेरोन सहित हार्मोनल संतुलन को प्रभावित करता है, और यौन इच्छा को कम कर सकता है।
3. अपने साथी के साथ संवाद करें – Communicate with your Partner
यौन संबंध बनाने से पहले अपने साथी के साथ संवाद करना बहुत महत्वपूर्ण है। उनकी जरूरतों, चाहतों और इच्छाओं का अच्छे से ख्याल रखें। ताकि सेक्स दोनों लिंगों के लिए एक आनंददायक गतिविधि हो सके।
3. सेक्स पोजीशन बदलें – Change Sex Positions

अगर एक जोड़े के रूप में आप हर बार एक ही सेक्स पोजीशन कर रहे हैं। तब यह आपके लिए उबाऊ और नीरस हो सकता है। पावर बूस्ट करने के लिए मज़ेदार, अलग और आरामदायक सेक्स पोज़िशन्स आज़माकर इसे स्पाइस करें।
4. अपने आप को धूप में भिगोएँ – Soak Yourself in the Sun
सूरज की रोशनी मेलाटोनिन के शरीर के उत्पादन को रोकती है यह हार्मोन हमें सोने में मदद करता है लेकिन हमारे यौन आग्रह को भी शांत करता है। कम मेलाटोनिन का मतलब अधिक यौन इच्छा के लिए क्षमता है।
5. जरूरत पड़ने पर मदद लें – Get More Help if You Need
यदि आपको इरेक्टाइल डिसफंक्शन या अन्य निदान विकारों जैसी बीमारियां हैं, तो अपने चिकित्सक को सूचित करें कि आप अपने यौन प्रदर्शन को कैसे सुधार सकते हैं। चिकित्सा सहायता लेने में संकोच न करें।
सेक्स पॉवर कैसे बढ़ाये जड़ी बूटियों के साथ - Sex Power Kaise Badhaye with Herbs
विशेष रूप से पुरुषों के लिए:
जिनसेंग: यह छोटा पौधा स्तंभन दोष के लक्षणों में सुधार करने के लिए माना जाता है।
Lycium: इसे goji बेरी के रूप में भी जाना जाता है, यह चीनी फल टेस्टोस्टेरोन के स्तर को बढ़ाता है और स्तंभन दोष का इलाज करता है।
विशेष रूप से महिलाओं के लिए:
अश्वगंधा: यह सदाबहार झाड़ी माना जाता है कि सेक्स हार्मोन को विनियमित करके कामेच्छा और सहनशक्ति में सुधार करता है।
जिन्कगो बिलोबा: यह पौधे का अर्क आपके सेक्स ड्राइव को कुछ ओम्फ दे सकता है।
सेक्स पावर बढ़ाने का दवा - OTC Medicines for Increase in Sex Power
बढ़ती सेक्स शक्ति को कुछ ओटीसी दवाओं के माध्यम से किया जा सकता है। ये ओटीसी दवाएं आसानी से ऑनलाइन उपलब्ध हैं। जिससे आपको किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।
निष्कर्ष - Conclusion
हम आशा करते हैं कि इस लेख ने सेक्स पॉवर कैसे बढ़ाये के आपके दुख को हल किया है। इस लेख में अच्छी तरह से शोध किया गया है और इसमें आपकी सेक्स पॉवर बढाने का तरीका के उत्तर शामिल हैं।
व्यायाम करना, सही खाना, और पूरी तरह से अपने सेक्स जीवन का आनंद लेना एक बुरा निर्णय नहीं है। आपको यह लेख पसंद आया? इसे लाइक करना ना भूलें और नीचे सेक्शन में कमेंट करें।  

अपनी सेक्स पावर को कैसे बढ़ाये आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में ढ़ेरों लोग अपनी सेक्स पावर कम होने के कारण चिंतित रहते हैं. खानपान की गलत आदतों के कारण उनके स्वास्थ्य पर भी बुरा प्रभाव पड़ता है, साथ हीं सेक्स पावर में कमी आने की समस्या से भी दो-चार होना पड़ता है. कुछ चीजों का ज्यादा सेवन या जो चीजें खानी चाहिए उन्हें बिल्कुल नहीं खाना इन समस्याओं के मूल कारण होते हैं. सेक्स पावर बढ़ाने के लिए कुछ चीजों का नियमित और संतुलित सेवन करना चाहिए. तो आइये जानते हैं कि आपको किन-किन चीजों का कितना और कब सेवन करना चाहिए. साथ हीं यह भी जानते हैं कि कौन-कौन सी चीजें आपको बिल्कुल नहीं करनी चाहिए. ध्यान रखें आपको इन बातों का ध्यान दैनिक जीवन में रखना होगा. सेक्स पावर बढ़ाने के उपाय :

क्या आप दवाइयां खाकर अपनी सेक्स ड्राइव बढ़ाने की कोशिश करते हैं। लेकिन क्या आपको पता हैं कि कई दवाइयां ऐसी भी होती हैं जिनके कई साइड इफेक्ट्स होते हैं। ऐसी दवाइयों का सेवन आपको नहीं करना चाहिए। सांकेतिक तस्वीर

आज के समय में लोग अपने पार्टनर को संतुष्ट करने के लिए और बेड पर ज्यादा देर तक टिके रहने के लिए तरह-तरह की दवाइयों का इस्तेमाल करते हैं। इससे वह अपनी सेक्स ड्राइव बढ़ाने की कोशिश करते हैं, लेकिन यह बहुत सुरक्षित नहीं हैं। आप अपनी सेक्स ड्राइव बिना दवाइयों के भी बढ़ा सकते हैं। अगर आप अपनी लाइफस्टाइल में थोड़ा सा बदलाव करते हैं तो ऐसा संभव है। बहुत से घरेलू उपाय ऐसे हैं जिससे आपकी सेक्स ड्राइव बढ़ सकती है। आप किसी भी नीम-हकीम के चक्कर में न पड़ें। वह आपको तरह तरह की दवाइयां देते हैं जिससे आपको कई साइड इफेक्ट्स हो सकते हैं। यह बहुत खतरनाक है। इसलिए आज हम आपको कुछ घरेलू उपाय बताएंगे, जिनको अपनाकर आप अपनी सेक्स ड्राइव बढ़ा सकते हैं। आइए, सबसे पहले जानते हैं सेक्स ड्राइव कम होने के मुख्य कारण : लो सेक्स ड्राइव की वजह किसी भी व्यक्ति की सेक्स ड्राइव कम होने के शारीरिक और मानसिक दोनों ही कारण हो सकते हैं। यहां हम आपको कुछ कारण बता रहे हैं जिनको पढ़ें और जानें कि क्या आपकी भी इनमें से कोई एक वजह तो नहीं, जिससे सेक्स ड्राइव कम होती है।

  • फास्ट फूड या जंक फूड का सेवन

अगर आप फास्ट फूड का सेवन नियमित रूप से करते हैं, तो आपकी सेक्स ड्राइव कम हो सकती है।

  • प्रोटीन की कमी

अगर आपके शरीर में प्रोटीन की कमी है, तो आपकी सेक्स पावर कम हो सकती है।

  • तनाव में रहना

अगर आप हमेशा तनाव में रहने के आदी हैं तो आपकी सेक्स ड्राइव कम हो सकती है।

  • नशीले पदार्थो का सेवन

अगर आप शराब या और कोई नशा ज्यादा करते हैं तो भी आपकी सेक्स ड्राइव कम हो सकती है। बहुत से लोग सिगरेट या शराब का सेवन रोज़ करते हैं, जिससे आपकी सेक्स ड्राइव बहुत कम हो सकती है। तो भी सेक्स ड्राइव कम हो सकती है मानसिक कारणों में से कुछ कारण यह हो सकते हैं कि आप घंटों तक सिर्फ सेक्स के बारे में ही सोचते होंगे। तो भी आपकी सेक्स ड्राइव कम हो सकती है। सेक्स ड्राइव बढ़ाने के लिए आपके मन का शांत होना भी जरूरी है। अगर आप पोर्न साइट ज्यादा देखते हैं और उसे देखने के बाद आप वैसे ही सेक्स के चाहत रखते हैं तो भी सेक्स ड्राइव कम हो सकती है। सेक्स ड्राइव बढ़ाने के घरेलू उपाय छुआरे का सेवन आपको छुआरों का सेवन जरूर करना चाहिए। इसमें कैल्शियम की भरपूर मात्रा होती है। अगर आपको लग रहा है की आपकी सेक्स ड्राइव कम हो रही है तो आप छुआरों का सेवन शुरू करें। इससे आपको काफी मदद मिलेगी। छुआरों को दूध में उबालकर रात में खाने से आपकी यौन इच्छा और यौन शक्ति बढ़ती है। आप हर दिन 100 ग्राम छुआरे खाएं। हालांकि आप खजूर भी खा सकते हैं। आंवले का सेवन आपको अपनी सेक्स ड्राइव बढ़ाने के लिए आंवले का सेवन भी जरूर करना चाहिए। आंवला बहुत ही सेहतमंद होता है। इससे सेक्स पावर भी बढ़ सकती है। अगर आप आंवले के चूर्ण को शहद में मिलाकर खाएंगे तो आपकी सेक्स लाइफ बेहतर बन सकती हैं। उड़द की दाल का सेवन अपनी सेक्स ड्राइव को बढ़ाने के लिए आपको उड़द की दाल का सेवन भी जरूर करना चाहिए। अगर आप आधा चम्मच उड़द की दाल को कौंच के साथ पीसकर खाएंगे तो इसका फायदा आपको बहुत मिलेगा। इससे आपकी सेक्स ड्राइव बढ़ेगी। अश्वगंधा का सेवन अश्वगंधा बहुत ही पावरफुल चीज है। यह बहुत ही पुरानी रसायन औषधि बताई जाती है। अश्वगंधा आपके टेस्टोस्टेरॉन को बढ़ाती है। इसका सेवन आपको जरूर करना चाहिए। इससे आपकी सेक्स पावर बढ़ती है। अगर आप अश्वगंधा के पाउडर को दूध में मिलाकर सुबह शाम लेंगे तो यह आपके लिए फायदेमंद होगा। लहसुन और प्याज का सेवन लहसुन और प्याज का सेवन भी आपको जरूर करना चाहिए। इससे आपकी सेक्स ड्राइव बढ़ती है। अगर आप हर दिन लहसुन की दो से तीन कलियां खाएंगे तो आपको बहुत फायदा मिलेगा। प्याज खाने से भी आपकी सेक्स पावर बढ़ती है। आप सलाद में प्याज का सेवन कर सकते हैं। इससे आप की सेक्स ड्राइव भी बढ़ेगी। सेक्स पावर बढ़ाने के लिए औषधि का काम करते हैं ये Foods, जरूर आजमाएं


सेक्स पावर बढ़ाने के घरेलू चमत्कारी उपाय अपनाएं और अपनी पार्टनर को संतुष्ट कर जिंदगी में खुशियां बढ़ाएं। सेक्स पावर बढ़ाने के लिए आपको क्या-क्या करना है? आइए हम आपको बताते हैं... घंटों तक करना चाहते हैं सेक्स, तो सिर्फ इन 3 घरेलू तरीकों से बढ़ाएं अपनी Sex Power

आजकल की दौड़ती-भागती जिंदगी और उचित खान-पान की कमी की वजह से लोगों की पौरुष शक्ति में कमी आना आम-सी बात हो गई है। वहीं, बिस्तर पर अच्छा प्रदर्शन करने के लिए पुरुष अमूमन बिना डॉक्टर की सलाह के ही मेडिकल से ही सेक्स पावर बढ़ाने की दवाएं लेकर लेने लगते हैं। इन दवाओं से कुछ समय तक तो ठीक, लेकिन हमेशा अपेक्षित परिणाम हासिल नहीं होते हैं और उनकी यौन जिंदगी तबाह होने लगती है। जबकि हमारे सेक्सोलॉजिस्ट की राय है कि पुरुष इन सेक्स दवाओं के बिना भी अपनी सेक्स पावर बढ़ा सकते हैं। जी हां, आप नीचे बताए जा रहे सिर्फ 3 तरीकों से सेक्स पावर बढ़ा सकते हैं...​डाइटः काली उड़द की दाल जो चीजें पुरुष हॉर्मोन में बढ़ोतरी करती हैं, आपको उन चीजों को अपने खाने में शामिल करना चाहिए। इसके लिए हफ्ते में दो बार लहसुन और हींग का तड़का लगी हुई काली उड़द की दाल लेनी चाहिए। हींग और लहसुन का तड़का गाय के घी में लगाएंगे तो बेहतर है।डाइट: गाय का घी इसके अलावा रोजाना एक गिलास दूध में एक चम्मच गाय का घी और स्वाद के अनुसार मिश्री डालकर पिएं। आयुर्वेद के मुताबिक, यह एक बेहतरीन सेक्स टॉनिक है। महर्षि चरक का कहना है कि घी गाय का ही होना चाहिए, भैंस का नहीं क्योंकि जो ताकत सांड में होती है, वह भैंसे में नहीं होती। गाय का घी वैसे भी फायदेमंद है क्योंकि इससे मानसिक शांति बढ़ती है। याददाश्त बेहतर होती है और एसिडिटी व कब्ज की शिकायत भी कम हो जाती है। इसके अलावा इससे गुड कॉलेस्ट्रॉल बढ़ता है और बैड कॉलेस्ट्रॉल कम होता हैपत्नी के पैरों को प्यार किए बिना एक्साइटेड क्यों नहीं हो पाता?​एक्सरसाइजः रोजाना बिना रुके चलें रोजाना बिना रुके 45 मिनट चलें। इससे ब्लड वेसल्स खुली हुई रहती हैं और शरीर के हर हिस्से को बेहतर ऑक्सीजन मिलती है। हो सके तो सर्कल में चलें। एक मिनट से अधिक समय तक संभोग नहीं हो पाता, और फिर मैं स्खलित हो जाता हूं; क्या करूं?मानसिक शांति मिलती है सर्कल में चलना सीधे चलने से बेहतर होता है। ऐसा करने से मानसिक शांति मिलती है और डायबिटीज के मरीजों को खास लाभ होता हैक्या लड़की के प्राइवेट पार्ट में पहली बार उंगली करने से भी ब्लीडिंग होती है?​योगः अनुलोग-विलोम सही योगासन बहुत हैं, लेकिन सेक्स के नजरिए से सही तरीके से अनुलोग-विलोम प्राणायाम करना बहुत फायदेमंद है। क्या Sex पावर की दवा इस्तेमाल करने के बाद उसे बंद करने पर उत्तेजना में कमी हो जाती है?योग: भ्रामरी भी जरूरी दरअसल, इंसान के शरीर में ज्यादातर बीमारियां वात की वजह से होती हैं। प्राणायाम करने से आप वात की वजह से होने वाली बीमारियों को नियंत्रित कर सकते हैं। इसके अलावा मानसिक शांति के लिए श्वासन और भ्रामरी प्राणायाम भी रोजाना करें। सेक्स के दौरान बॉयफ्रेंड का वीर्य निगल लिया था, क्या मैं प्रेग्नेंट हो जाऊंगी?ये चार 'S' हैं हानिकारक नोटः शुगर (डायबिटीज), सिगरेट (तंबाकू), शराब (अल्कोहल), स्ट्रेस (तनाव), ये चार 's' बड़े 'S' यानी सेक्स से लिए नुकसानदायक हैं।


सेक्स कितनी बार करें, टाइमिंग बढ़ाना क्यों है जरूरी... ऐसे ही 5 सवालों पर डॉक्टर के जवाब By रवि कुमार गुप्ता


सेक्स टाइमिंग बढ़ाने (Sex Timing Increase) के लिए पुरुष क्या-क्या नहीं करते हैं। फिर भी उनके सेक्स टाइम (Sex Timing) में खास बदलाव नहीं दिखता। इससे तंग आकर वे खुद को एक प्रकार से बीमार समझ बन जाते हैं बोरिंग पार्टनर (Boring Partner)। इसलिए सेक्स टाइमिंग से जुड़ी कुछ जानकारी को जान लेना चाहिए। जब तक सही जवाब न मिल जाए तब तक इसका समाधान नहीं हो सकता। इसलिए सेक्सोलॉजिस्ट डॉ. अर्जुन राज (Sexologist Doctor) से मेंसएक्सपी की बात हुई। उन्होंने निम्नलिखित सेक्स संबंधित सवालों के जवाब दिए :

  • दिन में या सप्ताह में कितनी बार सेक्स करें?

  • कितनी देर तक सेक्स करना सही होता है?

  • सेक्स टाइमिंग बढ़ाने के लिए क्या करना चाहिए?

  • सेक्स टाइम बढ़ाने वाले घरेलू उपाय?

  • किस मौसम में कितनी बार सेक्स करें?

सेक्स टाइमिंग क्यों जरूरी है (Why Sex Timing Matter) डॉ. अर्जुन कहते हैं, 'समय का महत्व तो हर जगह पर है। चाहे खाना खाने की क्रिया हो या सेक्स संबंध बनाने की प्रक्रिया। भारतीय पुरुष 1-2 मिनट में ही स्खलित हो जाते हैं जो कि सही टाइमिंग नहीं। इससे महिलाएं ऑर्गेजम का आनंद लेने से वंचित रह जाती हैं। अगर आप अपनी पार्टनर को खुश रखना चाहते हैं तो सेक्स टाइमिंग को बढ़ाएं।' सवाल 1. हफ्ते / सप्ताह में कितनी बार सेक्स करना सही माना जाता है? डॉक्टर- सेक्स करना एक नेचुरल प्रक्रिया है इसलिए यह पर्सन टू पर्सन और व्यक्ति के मूड पर निर्भर करती है। मगर आयुर्वेद या मेडिकल साइंस में लिखी गई चीजों के अनुसार यह मौसम के हिसाब से बदलता है। किसी मौसम में कम तो किसी में अधिक बार कर सकते हैं। लाइव आप पढ़ / देख रहे हैं आपके पढ़ने, देखने और खरीदारी करने के लिए PARTNER₹ 1500 के अंदर खरीदें ये वजन बढ़ाने वाले सप्लीमेंट, धांसू बॉडी बनाने में मिलेगी मदद6 मिनट रीड91 शेयर्स सेक्शुअल हेल्थकोरोना वैक्सीन लेने वालों को सेक्स लाइफ को लेकर हो रही चिंता, मानें डॉक्टर की ये सलाह8 मिनट रीड बॉडी बिल्डिंगपेनिस की हार्डनेस और साइज बढ़ाने में मदद करेंगी ये 5 एक्सरसाइज5 मिनट रीड196 शेयर्स सेक्शुअल हेल्थपेनिस को मजबूत और स्वस्थ रखने के उपाय, हर लड़के को बिना देरी किए अपनाने चाहिए ये टिप्स!7 मिनट रीड सेक्शुअल हेल्थकंडोम के बिना सेक्स करने पर इस तरह खुद को रखें सेफ और टेंशन फ्री!6 मिनट रीड138 शेयर्स सेक्शुअल हेल्थसेक्शुअल पावर बढ़ाने के घरेलू उपाय, सेवन से बढ़ सकती है सेक्स टाइमिंग और वीर्य5 मिनट रीड205 शेयर्स सेक्शुअल हेल्थ7 हॉट सेक्स पोजीशन, इनमें लड़के और लड़की को मिलता है पूरा मजा!6 मिनट रीड181 शेयर्स सेक्शुअल हेल्थहस्तमैथुन से आई शारीरिक कमजोरी को दूर करने के लिए एक्सपर्ट ने बताए ये उपाय5 मिनट रीड154 शेयर्स सेक्शुअल हेल्थपेनिस की लंबाई कितनी होनी चाहिए? सेक्सोलॉजिस्ट ने बताया लिंग साइज और सेक्स संतुष्टि का कनेक्शन6 मिनट रीड सेक्शुअल हेल्थस्वप्नदोष / नाइट फॉल क्यों होता है? जिससे सबसे अधिक परेशान हैं भारतीय पुरुष4 मिनट रीड सेक्शुअल हेल्थसेक्स टेबलेट वियाग्रा, सिल्डेनाफिल के साइड इफेक्ट्स क्या हैं? पहले समझें तब ही सेवन करें5 मिनट रीड योगासन7 योगासन, जो दिमाग / ब्रेन को बना सकते हैं हेल्दी13 मिनट रीड सेक्शुअल हेल्थदवा के बिना भी बढ़ सकता है स्पर्म काउंट, डॉक्टर ने बताए मांसाहारी और शाकाहारी फूड्स6 मिनट रीड स्किन केयरजांघों के बीच निकलने वाला पसीना जब बन जाए समस्या6 मिनट रीड बॉडी बिल्डिंगदुबले पतले शरीर से परेशान हैं तो वजन बढ़ाने के 5 घरेलू उपाय करेंगे मदद6 मिनट रीड233 शेयर्स सवाल 2. किस मौसम में कितनी बार सेक्स करना सही होता है? डॉक्टर- गर्मी में 1-2 बार, सर्दी में 4-5 बार और बरसात में 3-4 बार कर सकते हैं। अगर आपकी बॉडी पावर और पार्टनर इससे अधिक बार करने के लिए तैयार है तो भी कोई दिक्कत नहीं। हां, मगर कभी भी मजेदार सेक्स लाइफ (Healthy Sex Life) का आनंद लें न कि बस यूं ही। सवाल 3. सप्ताह में कितनी बार सेक्स करना चाहिए? डॉक्टर- अब ये बात भी आपकी उम्र पर निर्भर करती है। इसलिए आप किस आयु के हैं इस बात को जान लें। फिर मान लें कि आप 20 की उम्र के हैं तो सप्ताह में 3-4 बार कर लें। हर दिन सेक्स करने से बचना चाहिए। सवाल 4. सेक्स टाइमिंग कितनी सही मानी जाती है? डॉक्टर- सेक्स टाइमिंग तो हर कोई बढ़ाना चाहता है क्योंकि बहुत कम पुरुष अपनी सेक्स टाइमिंग को लेकर खुश होते हैं। वैसे महिलाओं के ऑर्गेजम के लिए 8-10 मिनट तक सेक्स करना सही माना जाता है। इसलिए 2-3 मिनट में स्खलित होने वाले पुरुषों को कम से कम 8-10 मिनट तक टाइम बढ़ा लेना चाहिए। इसे बढ़ाना कोई बड़ी बात नहीं। सवाल 5. सेक्स टाइमिंग बढ़ाने के असरदार उपाय क्या हैं? डॉक्टर- सेक्स टाइमिंग और सेक्स पावर में बहुत अंतर होता है। मगर पुरुष इस बात को समझे बगैर ही मार्केट से दवा (Sex Timing Medicine) लेकर खाने लगते हैं जो कि बहुत असरदार नहीं होती। इसलिए कारण को समझे बगैर दवा का सेवन न करें। माइंड सबसे बड़ा सेक्स ऑर्गन माना जाता है न कि हमारे प्राइवेट पार्ट्स। अगर आप इस बात को समझते हैं तो सेक्स टाइम बढ़ाने की समस्या से निजात पा लेंगे। इसके लिए बस दो बातों को समझें :

क्रोंच पाक, केसरी पाक, अश्वगंधा इनको खाने से आपकी इस समस्या से निजात मिल सकता है। मगर इसका सेवन किसी डॉक्टर की सलाह से करें। साथ ही ऑयली और फास्ट फूड को खाना कम करें। सेक्स टाइमिंग और परफॉर्मेंस का संबंध सेक्स टाइमिंग और परफॉर्मेंस का गहरा संबंध है। इसकी जानकारी होनी चाहिए। जैसे- सेक्स कितनी बार करें, टाइमिंग बढ़ाना क्यों जरूरी है, हफ्ते / सप्ताह में कितनी बार सेक्स करना सही माना जाता है? ऐसे 5 सवालों के जवाब हमने डॉक्टर अर्जुन से जानने की कोशिश की। उनके जवाब सुनने के बाद सेक्स टाइमिंग और परफॉर्मेंस को लेकर कंफ्यूजन दूर हो सकता है। डॉ. अर्जुन ने पुरुषों के लिए काफी अच्छी जानकारी दी। जिसको जानने के बाद वे अपनी दिक्कत दूर कर सकते हैं। हालांकि सेक्स टाइमिंग को लेकर अन्य सवाल भी हो सकते हैं। इसके लिए आप अपने सवाल कॉमेंट करके पूछ सकते हैं। हेल्दी सेक्स लाइफ के लिए ये भी पढ़ें :

  1. पहली बार फिजिकल रिलेशन बनाने जा रहे लड़कों के लिए कुछ खास टिप्स

  2. कोरोना वायरस और सेक्स से जुड़े 7 जरूरी सवालों के जवाब, डॉक्टर से समझें

  3. लॉकडाउन में पुरुषों के खिलाफ शिकायतें बढ़ीं, कहीं आप भी तो नहीं कर रहे ऐसी गलती

  4. 21 Days Lockdown : बंद कमरे में बोर न हो जाएं, ऐसे रखें रिश्ते में ताजगी!

  5. Condoms Fact Check: यूरोलॉज‍िस्‍ट ने बताया फ्लेवर्ड कंडोम यूज करना सही है या नहीं




332 views2 comments

Recent Posts

See All

इन घरेलू नुस्खों से बढ़ा सकते हैं अपने लिंग की लंबाई और मोटाई लिंग की मोटाई और लंबाई बढ़ाने के अचूक घरेलू नुस्खे वैसे तो यौन क्रिया में लिंग की लंबाई और मोटाई का कोई खास प्रभाव नहीं पड़ता लेकिन फिर भी

जिन महिलाओ में ये लक्षण नजर आते हैं, उन्‍हें प्रेगनेंट होने में आती है दिक्‍कत गर्भधारण करके मातृत्व का सुख पाना हर महिला का सपना होता है, लेकिन खराब लाइफस्टाइल और गलत खानपान की आदत से महिलाओं के शरीर

रात का अंधेरा शीघ्र पतन (प्रीमैच्यौर इजेक्युलेशन) भारतीय पुरुषों की आम शिकायतों में है, यह कहना है ओआरजी आइएमएस का जिसने छह महानगरों के 971 पुरुषों, 176 महिलाओं पर 2010 में सर्वेक्षण किया है. 40% शादी

WhatsApp Image 2022-01-22 at 12.49.54 AM.jpeg