Search

लिंग का साइज कितना बड़ा होना चाहिए I what should be the size of the penis


लड़के की लिंग कितना लंबा होना चाहिए जिससे किसी लड़की को संतुष्ट कर सकें?

अगर अब तक आपके मन में पेनिस के साइज और महिलाओं की संतुष्टि को लेकर संशय, शंका और सवाल बने हुए हैं? तो आज इस आर्टिकल को पढ़कर आपकी जिज्ञासाओं का समाधान होना तय है।

लिंग या शिश्न (Penis) को पुरुषों के मन में तमाम तरह के सवाल और शंकाएं बनी रहती हैं। मसलन पेनिस का साइज लड़कियों के लिए कितना मायने रखता है? क्या सभी पेनिस इरेक्ट होने के दौरान एक ही लंबाई के होते हैं? लिंग का आकार कैसे बढ़ाया जा सकता है? ऐसी अनेक जिज्ञासाओं का समाधान सेक्सोलॉजिस्ट तर्कपूर्ण ढंग से कर चुके हैं। तो उन्हीं के अनुसार जानिए फीमेल पार्टनर की संतुष्टि के लिए लिंग का साइज कितना होना चाहिए...

साइज को मर्दानगी से न जोड़ें


तमाम लोग मानते हैं कि पेनिस का साइज मायने रखता है और पुरुष इसे अपनी मर्दानगी से जोड़ने लगते हैं। हालांकि, जो चीज वास्तव में मायने रखती है वह है पूरे सेक्सुअल एक्सीपीरियंस की संतुष्टि। सेक्सपर्ट महिंद्र वत्स की राय यह है कि आपके लिंग का जो भी साइज होता हो, वो वैसा ही सही होता है। इसलिए बिल्कुल भी तनाव न लें। सबसे ज्यादा ध्यान फोरप्ले करने पर दें जो कि आपकी पार्टनर की संतुष्टि में बहुत मददगार है।

इरेक्शन के दौरान एक से होते हैं सबके पेनिस


एक सवाल यह है कि सभी पेनिस इरेक्शन के दौरान एक ही लंबाई के होते हैं, भले ही शिथिल होने के वक्त चाहे कितने भी लंबे हों? इसका जवाब यह है कि एक शिथिल (लटकते) लिंग का औसत साइज लगभग अमूमन 3.5 इंच होता है, जबकि एक इरेक्शन के वक्त औसत लंबाई लगभग पांच इंच हो जाती है।

6.3 इंच साइज पर्फेक्ट


एक रिसर्च में इस विषय के विशेषज्ञों की टीम ने 18 से 65 साल की 75 महिलाओं को शामिल किया और उनके सामने पेनिस के 33 थ्री-डी मॉडल रखे। ये सभी मॉडल अलग-अलग साइज के थे। परिणाम के मुताबिक, सेक्स की संतुष्टि के लिए ज्यादातर महिलाओं ने लिंग का साइज 6.3 बताया और इस आधार पर विशेषज्ञों ने 6.3 इंच साइज को पर्फेक्ट माना।

चिंता करने की जरूरत नहीं

अगर किसी पुरुष के पेनिस का साइज 6.3 या 6.4 इंच नहीं है तो उसे चिंता करने की जरूरत नहीं है। उनके लिंग का औसत साइज 5.2 इंच हो तो भी काफी है। इसकी वजह यह भी है कि यह रिसर्च दक्षिण एशियाई महिलाओं पर नहीं हुआ था। बता दें कि उत्तरी अमेरिका की महिलाएं इसमें शामिल थीं।

साइज को बढ़ाया नहीं जा सकता

क्या कोई उपाय है जिससे लिंग का साइज कम से कम कुछ इंच बढ़ सके? या फिर कोई दवाई हो जिसकी मदद से साइज को बढ़ाया जा सकता हो। दरअसल, मुझे डर है कि जब मैं शादी कर लूंगा तो यह साइज मेरी पत्नी को खुश करने के लिए अपर्याप्त होगा। इस सवाल पर भारत के प्रख्यात सेक्सपर्ट दिवंगत महिंद्र वत्स कहते हैं कि लिंग के साइज को बढ़ाया नहीं जा सकता। एक महिला को संतुष्ट करने के लिए 4 इंच का लिंग पर्याप्त है। कुछ फोरप्ले स्किल्स के साथ, आपको अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम होना चाहिए।

7 views0 comments

Recent Posts

See All

इन घरेलू नुस्खों से बढ़ा सकते हैं अपने लिंग की लंबाई और मोटाई लिंग की मोटाई और लंबाई बढ़ाने के अचूक घरेलू नुस्खे वैसे तो यौन क्रिया में लिंग की लंबाई और मोटाई का कोई खास प्रभाव नहीं पड़ता लेकिन फिर भी

जिन महिलाओ में ये लक्षण नजर आते हैं, उन्‍हें प्रेगनेंट होने में आती है दिक्‍कत गर्भधारण करके मातृत्व का सुख पाना हर महिला का सपना होता है, लेकिन खराब लाइफस्टाइल और गलत खानपान की आदत से महिलाओं के शरीर

रात का अंधेरा शीघ्र पतन (प्रीमैच्यौर इजेक्युलेशन) भारतीय पुरुषों की आम शिकायतों में है, यह कहना है ओआरजी आइएमएस का जिसने छह महानगरों के 971 पुरुषों, 176 महिलाओं पर 2010 में सर्वेक्षण किया है. 40% शादी

WhatsApp Image 2022-01-22 at 12.49.54 AM.jpeg