Search

बड़े और छोटे लिंग के फायदे व नुकसान। Advantages and disadvantages of big and small penis.


आमतौर पर लोगों को एक बड़ी गलतफहमी ये होती है कि जिन पुरुषों के लिंग (penis) का साइज बड़ा होता है, वो लोग ज्‍यादा आकर्षक होते हैं और सेक्‍स का ज्‍यादा मजा ले सकते हैं। लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि छोटे आकार के लिंग के भी कई फायदे होते हैं। क्‍या हैं वो फायदे, आइए जानते हैं:

2 / 6

Chhotaa

ऑर्गेज़म तक पहुंचना आसान- अधिकतर महिलाएं सीधे तौर पर संभोग से नहीं बल्कि संभोग से पहले होने वाली क्रियाओं के जरिए ऑर्गेज़म तक पहुंचती हैं। औसतन योनि का साइज 3 से 4 इंच लंबा होता है और संभोग के दौरान इसमें खिंचाव हो सकता है। लेकिन क्लाइटॉरिस (clitoris) में पहुंचकर लगभग 4 हजार तंत्रिका अंत (nerve ending) खत्‍म हो जाती हैं। ये हिस्‍सा अधिक संवेदनशील होता है, इसलिए आपको ज्‍यादा ध्‍यान रखना पड़ता है।

3 / 6

Orallll

ओरल सेक्‍स आसान- सेक्‍स क्रिया के दौरान लिंग ज्‍यादा सख्‍त हो जाता है। स्‍ट्रॉन्‍ग गैग रिफ्लैक्‍स (strong gag reflex) के कारण महिलाओं को ओरल सेक्‍स के दौरान बड़े साइज के लिंग वाले पुरुषों को खुश करना मुश्किल हो सकता है। दूसरी ओर छोटे लिंग के साथ ओरल सेक्‍स की प्रकिया ज्‍यादा देर तक चलने वाली और सुखद साबित हो सकती है।

ADVERTISEMENT ADVERTISEMENT

4 / 6

Garbhashya

गर्भाशय में चोट का खतरा- बड़े लिंग के कारण सेक्‍स संबंध के दौरान महिलाओं को ज्‍यादा पीड़ा होती है और गर्भाशय ग्रीवा में (cervix) में चोट लगने का खतरा भी बना रहता है। छोटे लिंग का ये फायदा है कि महिलाओं को सेक्‍स संबंध के दौरान इस बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी।

5 / 6

Chiipna

छिपाना आसान- पब्लिक प्‍लेस पर दिमाग में गलत ख्‍़याल आने पर बड़े लिंग को काबू करना मुश्किल हो सकता है। ऊपर से आप शर्मशार होंगे, वो अलग। छोटे लिंग का एक बड़ा फायदा ये है कि ऐसे समय पर ये सख्‍त तो हो जाएगा, लेकिन इसे छिपाना आसान होता है।

6 / 6

Gudaa

गुदा मैथुन (anal sex)- एनल की मांसपेशियां योनि की तुलना में लचीली नहीं होती हैं, जिस कारण एनल सेक्‍स के दौरान ज्‍यादा पीड़ा हो सकती है। इस दौरान बड़े लिंग वाले पुरुषों को ज्‍यादा सावधानी बरतने की ज़रूरत होती है। इसके बजाय छोटे लिंग वाले पुरुष इस क्रिया का काफी हद तक बिना खतरे के मजा ले सकते हैं।

2 views0 comments

Recent Posts

See All

इन घरेलू नुस्खों से बढ़ा सकते हैं अपने लिंग की लंबाई और मोटाई लिंग की मोटाई और लंबाई बढ़ाने के अचूक घरेलू नुस्खे वैसे तो यौन क्रिया में लिंग की लंबाई और मोटाई का कोई खास प्रभाव नहीं पड़ता लेकिन फिर भी

जिन महिलाओ में ये लक्षण नजर आते हैं, उन्‍हें प्रेगनेंट होने में आती है दिक्‍कत गर्भधारण करके मातृत्व का सुख पाना हर महिला का सपना होता है, लेकिन खराब लाइफस्टाइल और गलत खानपान की आदत से महिलाओं के शरीर

रात का अंधेरा शीघ्र पतन (प्रीमैच्यौर इजेक्युलेशन) भारतीय पुरुषों की आम शिकायतों में है, यह कहना है ओआरजी आइएमएस का जिसने छह महानगरों के 971 पुरुषों, 176 महिलाओं पर 2010 में सर्वेक्षण किया है. 40% शादी

WhatsApp Image 2022-01-22 at 12.49.54 AM.jpeg