Search

एक ही गोली में शीघ्रपतन ख़त्म 2 घंटे तक संभोग करोगे End premature ejaculation in one pill,BN Ayurved


रात का अंधेरा शीघ्र पतन (प्रीमैच्यौर इजेक्युलेशन) भारतीय पुरुषों की आम शिकायतों में है, यह कहना है ओआरजी आइएमएस का जिसने छह महानगरों के 971 पुरुषों, 176 महिलाओं पर 2010 में सर्वेक्षण किया है.

40% शादीशुदा जोड़ों को इस समस्या का सामना करना पड़ता है.

60% यौन रूप से सक्रिय पुरुषों को शीघ्र पतन की शिकायत होती है.

ADVERTISING

दुनिया भर के अधिकतर पुरुषों का संसर्ग शुरू करने के दो मिनट के भीतर स्खलन हो जाता है. तीन में से कम-से-कम एक पुरुष को जीवन के किसी-न-किसी मोड़ पर इस समस्या का सामना करना ही पड़ता है.

चरमानंद में बाधा का नया उपचार डापोझेटाइन वह नई दवा है जिसका इस्तेमाल चरम आनंद में आ रही बाधा को दूर करने में किया जाता है. इसलिए यह पीइ के पीड़ितों के लिए भी लाभदायक है. यह एक नया अणु है जिसे विशेष तौर पर पीइ के इलाज के लिए ही विकसित और अनुमोदित किया गया है. अमेरिका में 2008 में जारी हुआ था. अब इसे भारत लाई है पुणे की एमक्योर फार्मासिटुकल लिमिटेड. डापोझेटाइन को एसएसआरआइ (शॉर्ट एक्टिंग सेरोटोनिन रियूप्टेक इनहेबिटेटर) दवा कहा जाता है. सेरोटोनिन एक न्यूरोट्रांसमीटर है जो स्खलन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. शरीर में सेरोटोनिन की मात्रा कम होने पर स्खलन पर नियंत्रण कठिन होता है.{mospagebreak} डोपोक्सेटाइन शरीर में सेरोटोनिन के उच्च अतिरिक्त कोशिका स्तर के लिए महत्वपूर्ण होता है जिसके चलते स्खलन और चरमानंद ज्‍यादा समय बाद होता है. असल में इसे अवसाद का उपचार करने के लिए तैयार किया गया था. लेकिन अब इसका इस्तेमाल पीइ के इलाज के लिए भी किया जा रहा है.


जीवन भर की समस्या यह समस्या यौन रूप से सक्रिय पुरुषों में उतनी ही आम है जितनी की कब्ज की परव्शानी. लेकिन अगर ऐसा बार-बार होता है तो शीघ्र पतन (पीइ) को गंभीरता से लेना शुरू कर देना चाहिए. चिकित्सकों का दावा है कि पीइ उन विकारों में से एक है, जिनकी भारतीय क्लिनिकों में सबसे कम शिकायत आती है. पीइ मनोवैज्ञानिक कारणों (तनाव, फिक्र, अपराधबोध, अनुभवहीनता) के साथ-साथ जैविक कारणों (जैसे असामान्य हार्मोन स्तर या इजेक्युलेटरी प्रणाली का नियंत्रित न होना, प्रोस्टेट ग्लैंड या मूत्रमार्ग में संक्रमण) से होता है. कुछ के लिए यह जीवनभर की पीड़ा बन जाता है जबकि ज्‍यादातर के लिए जीवनशैली जनित समस्या. इसका उपचार संभव है.{mospagebreak}

मर्ज बढ़ता ही गया पीइ की समस्या यौन रूप से सक्रिय महानगरों के 27 से 38 फीसदी पुरुषों को परेशान कर रही है.


चिकित्सकों के मुताबिक 18 से 45 साल के पुरुषों का एक बड़ा आयुवर्ग पीइ से ग्रस्त है.

यह समस्या मुख्य रूप से 31-45 के आयु वर्ग में देखी जाती है, जिनमें से 76 फीसदी अपने साथी को संतुष्ट नहीं कर पाते.

(Shighrapatan) शीघ्रपतन का जबरदस्त आयुर्वेदिक ईलाज | Premature Ejaculation in Hindi

शीघ्रपतन का आयुर्वेदिक इलाज (Treatment of Premature Ejaculation in Hindi) शीघ्रपतन या शीघ्र स्खलन क्या है, कारण व उपचार (Shighrapatan Kya Hai, Shighraptan Ka Ilaj, Causes, Shighrapatan Meaning in Hindi)

शीघ्रपतन का आयुर्वेदिक इलाज – Premature Ejaculation in Hindi

शीघ्रपतन आजकल नव युवकों में एक आम समस्या बनी हुई है जिससे पति पत्नी के रिश्ते में दरार आ जाती है और वैवाहिक जीवन खुशहाल नहीं रहता है। शीघ्र स्खलन होने की वजह से कुछ नौजवान युवक तो धीरे धीरे डिप्रेशन का शिकार भी होने लगते है। इस समस्या को कुछ लोगो ने जितना गंभीर बना दिया है यह इतनी गंभीर समस्या बिल्कुल भी नहीं है। आज हम इस लेख में इसके बारे में विस्तार से बात करेंगे और शीघ्रपतन के कुछ ऐसे ही ईलाज आपको बताएंगे जो पूर्ण रूप से आयुर्वेदिक होगे और जिनका आपके शरीर पर कोई गलत प्रभाव नहीं पड़ेगा आइये जानते है शीघ्रपतन का आयुर्वेदिक इलाज (Treatment of Premature Ejaculation in Hindi) के बारे में –


Table of Contents

  • शीघ्रपतन क्या है (Premature Ejaculation in Hindi)

  • कैसे जाने कि आपको शीघ्रपतन की समस्या है (Method to Know Premature Ejaculation in Hindi)

  • शीघ्रपतन होने के कारण (Causes of Premature Ejaculation in Hindi)

  • शीघ्रपतन की आयुर्वेदिक औषधियां (Shighrpatan Ka Ilaj)

  • शीघ्रपतन रोकने में कुछ कामयाब रामबाण उपाय (Shighrapatan Rokne ke Upaye)

  • FAQs (शीघ्रपतन से जुड़े सवाल-जबाब)


शीघ्रपतन क्या है (Premature Ejaculation in Hindi)

वैज्ञानिक दृष्टि से अगर देखें तो जब कोई पुरुष अपनी पार्टनर के साथ यौन संबंध बनाता है और वह 60 सेकंड के भीतर स्खलित हो जाता है अर्थात 60 सेकंड के भीतर चरम सीमा को प्राप्त हो जाता हैं या यूं कहें कि उसका वीर्य 60 सेकंड के भीतर निकल जाता है तो उस स्थिति को शीघ्रपतन कहते हैं।

आपने अपने आसपास के लोगों को अक्सर कहते सुना होगा कि यौन संबंध बनाते समय अगर आप अपनी महिला पार्टनर से पहले स्खलित हो जाते हो तो आपको शीघ्रपतन का रोग है। ऐसी भ्रांति फैलाने वाले लोग आपको अपने आसपास काफी नजर आ जाएंगे जिससे आपके मन में आशंका उत्पन्न होने लगती है कि कहीं मैं भी तो शीघ्रपतन का रोगी नहीं हो चुका हूं? जबकि ऐसा बिल्कुल भी नहीं है।

क्योंकि महिलाओं में उत्तेजना का और स्खलित होने का समय पुरुषों की अपेक्षा कुछ अधिक होता है। जहाँ पुरुष औसतन 6 मिनट के अन्दर अपनी चरम सीमा को प्राप्त कर लेते है वही औरत के स्खलित होने का समय 10 से 20 मिनट तक हो सकता है।


उम्मीद है आपको Shighraptan Kya Hai इसका पता भली-भांति चल गया होगा। आगे हम शीघ्र स्खलन की समस्या है इसके बारे में कैसे जाने इस पर बात करेंगे।

कैसे जाने कि आपको शीघ्रपतन की समस्या है (Method to Know Premature Ejaculation in Hindi)

अब आप सोच रहे होगे कि आखिर यह पता कैसे करें कि हमें शीघ्रपतन की समस्या है या नही।, तो इसकी दो बहुत ही आसान पहचान हम आपको इस लेख के माध्यम से बताएंगे।

1). फोर प्ले से पहले लिंग से पानी जैसा चिपचिपा द्रव निकलना

जब आपकी महिला पार्टनर आपके पास संबंध बनाने के उद्देश्य से आती है और आप एक दूसरे के नजदीक होते हो और फोरप्ले शुरू करते ही आपके लिंग से पानी जैसा हल्का चिपचिपा पदार्थ रिस रिसकर निकलने लगता है तो समझ जाइये आप शीघ्रपतन से पीड़ित हो।


ऐसा होने पर आप सेक्स शुरू करते ही मात्र कुछ ही सेकंड में स्खलित हो जाते हो जब कि आपकी महिला पार्टनर चरम सीमा तक नहीं पहुंच पाती है जिससे आपके रिश्तो में दरार आना शुरू हो जाती है।

2). बातों ही बातों में पानी जैसा द्रव निकलना

जिन लोगों को शीघ्रपतन की समस्या होती है उन्हें कोई सुंदर महिला दिख जाए या किसी सुंदर महिला से बात करने लगे या फिर कोई उत्तेजक फोटो, वीडियो या फिर उनके आपसी मित्र आपस में सेक्स के विषय में कोई बात करने लग जाए तो उनके लिंग से पानी जैसा द्रव पदार्थ निकलने लगता है। अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो समझ जाईये कि आप शीघ्रपतन के शिकार है।

आजकल इस समस्या को लेकर बहुत ज्यादा भ्रांति फैलाई जा चुकी है जबकि यह इतनी गंभीर समस्या नहीं है जो नौजवान अपनी इस समस्या से बहुत परेशान है और वे किसी भी सड़क के किनारे बैठे हकीम या वैद्य से दवाई लेकर आते हैं और वह सड़क के किनारे बैठे हकीम या वैद्य बहुत कम गुणकारी दवा बहुत अधिक दामों में देते है और कहते है कि ये बहुत गंभीर बीमारी है इसका ईलाज महीनो तक चलेगा लेकिन उन्हें उनकी दवा से कोई फायदा नहीं होता है।

आप ना जाने किस-किस के बहकावे में आकर अपनी इस समस्या को बीमारी का रूप दे चुके हो जबकि यह कोई बीमारी नहीं है यह सिर्फ एक अस्थायी समस्या है जो आप घर बैठे थोड़ी सी आयुर्वेदिक दवाइयां लेकर बड़ी आसानी से सुलझा सकते हो।

शीघ्रपतन या शीघ्र स्खलन के आयुर्वेदिक ईलाज के बारे में जानने से पहले आपको यह जानना जरूरी होगा कि आखिर शीघ्रपतन के वे कौन कौन से कारण है जिनकी वजह से आप शीघ्रपतन के शिकार बने हो तो आइये जानते हैं वे कारण जो जाने अनजाने में आपसे हुए हैं या अभी भी होते रहते हैं।

शीघ्रपतन होने के कारण (Causes of Premature Ejaculation in Hindi)

शीघ्रपतन होने के कई कारण हो सकते है जिनका होना आजकल आम बात है। सिर्फ कारण जानना ही औचित्य नहीं होना चाहिए बल्कि एक बार बजह पता लगने के बाद उस काम को छोड़ देना ही समझदारी है। आइये डालते है शीघ्र स्खलन के कुछ कारण –

A. अत्याधिक हस्तमैथुन करना

लगभग 14-15 वर्ष की आयु में बहुत से लड़के हस्तमैथुन की गंदी आदतों में पड़ जाते हैं जबकि उन्हें इसका थोड़ा सा भी ज्ञान नहीं होता है कि वह कितनी बड़ी गलती कर रहे हैं।

इसी चीज का हर्जाना उन्हें अपने शरीर में आने वाली कमजोरी, मानसिक विकास ना होना और अपने आने वाले समय अर्थात विवाह के बाद शीघ्रपतन की समस्या के रूप में देना पड़ता है। कम शब्दों में अगर हम कहे तो अत्यधिक हस्तमैथुन करने से शीघ्रपतन की समस्या बहुत ही जल्दी हमारे सामने आती है।

B. अश्लील फिल्में देखना

आज इंटरनेट का जमाना है बस जेब से फोन निकालना है और मात्र कुछ ही सेकंड में आप लोग अश्लील फिल्मों की उन वेबसाइट पर पहुंच जाते हो जहां से यह शीघ्रपतन या शीघ्र स्खलन की समस्या आपके शरीर में प्रवेश कर जाती है। अश्लील फिल्मे देखने से हमारा ना चाहते हुए भी सेक्स करने के मन करने लगता है, तथा हम बिना किसी साथी के अपनी कामोइक्छा को अपने ही हाथो शांत कर लेते है।


अगर आप भी अश्लील फिल्में देखने की अत्यधिक शौकीन है तो आपको अपनी यह आदत छोड़नी पड़ेगी वरना शीघ्रपतन की समस्या आपका पीछा नहीं छोड़ेंगी।

अश्लील फिल्मों के साथ-साथ अश्लील फोटो देखना अपने दोस्तों के साथ अश्लील बातें करना व हर समय दिमाग में सेक्स से जुड़ी बातों का घूमना बंद करना होगा उसके बाद ही आप अपनी इस समस्या को दूर कर सकोगे।

C. एकांत में रहकर सेक्स से जुड़ी बातें सोचना

आपने शायद कई बार नोटिस भी किया होगा कि जब आप बिल्कुल अकेले होते हो और आप सेक्स से जुड़ी बातें सोचते हो ऐसे कुछ चित्र देखते हो या उस तरह के विचार अपने दिमाग में लाते हो तो कुछ समय बाद आपके लिंग से पानी जैसा द्रव पदार्थ रिस रिसकर बाहर निकलने लगता है।

इसकी मात्रा बहुत ही कम होती है लेकिन ऐसा होना आपके शरीर और दिमाग के लिए बहुत ही ज्यादा नुकसानदायक है और अगर आपके साथ ऐसा होता है तो समझ जाइये आपका वीर्य पतला हो चुका है और आप धीरे धीरे शीघ्रपतन की चपेट में आ रहे हो। एकांत में रहकर सेक्स से जुड़ी बातें सोचना गंदे विचार मन में लाना अश्लील तस्वीरें देखना यह एक शीघ्रपतन की मुख्य बजह है।


अब बात आती है शीघ्रपतन के आयुर्वेदिक इलाज की, अगर इस समस्या का आयुर्वेदिक ईलाज किया जाए तो आप इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं।

शीघ्रपतन की आयुर्वेदिक औषधियां (Shighrpatan Ka Ilaj)

आयुर्वेद में बहुत सी ऐसी औषधि है जिनके सेवन से शीघ्रपतन या शीघ्र स्खलन की समस्या को जड़ से मिटाया जा सकता है यह औषधियां धीरे-धीरे आप को फायदा पहुंचाने का काम करती है इसलिये इन औषधियो का सेवन करते समय अपने मन में धैर्य रखें और नियमित रूप से इन औषधियो का सेवन करें।

योग गुरु बाबा रामदेव भी योग से ऐसी समस्या को दूर करने को लेकर काफी चर्चाओं में रहते हैं पतंजलि भी काफी ऐसे उत्पाद बनाता है जिनके लगातार सेवन करने से शीघ्रपतन जैसी समस्याओं को दूर किया जा सकता है। आइये जानते है शीघ्रपतन को ठीक करने की कुछ आयुर्वेदिक औषधियाँ –

i. अंजीर (Anjeer Se Kare Shighrpatan Ka Ilaj)

3-4 सूखे अंजीर रात को एक गिलास दूध में धीरे धीरे पकाने हैं उसके बाद यह दूध जैसे ही हल्का गर्म रह जाए अर्थात गुनगुना दूध रह जाए तब आपको यह दूध पीना है और अंजीर को चबा चबा कर खाना हैं। ऐसा कुछ ही महीनों तक करते रहने से आप शीघ्रपतन की समस्या से मुक्त हो जाओगे आपके भीतर यौन दुर्बलता नहीं रहेगी व वीर्य में शुक्राणुओं की वृद्धि होगी।

ii. बादाम के साथ 4 चीजे (Almond in Premature Ejacualtion)

6-7 बादाम की गिरी के साथ दो काली मिर्च के दाने 2 ग्राम सोंठ और थोड़ी सी मिश्री मिलाकर चबा चबा कर खा लेनी चाहिये और उसके बाद ऊपर से हल्का गुनगुना दूध पी लेना चाहिये ऐसा नियमित रूप से लगातार करने पर आप 2 महीनों में ही अपने संभोग करने की शक्ति में वृद्धि कर पाओगे।

iii. बबूल (Babool Hai Shighrskhlan Ka Ramban Ilaj)

लगभग 500 ग्राम बबूल (कीकर) की फलियों को छाया में सुखा लें और इसमें 500 ग्राम ही मिश्री मिलाकर अच्छे से पीस लें सुबह-शाम एक-एक चम्मच, पानी के साथ इसका सेवन करें। आपका यह मिश्रण खत्म होने से पहले ही आपको महसूस होने लगेगा कि आप शीघ्रपतन की समस्या से मुक्त हो गए हो।

अगर आपको बबूल की फली ना मिले तो आपको बबूल का गोंद लेकर जो कि बाजार में आसानी से मिल जाएगा उसको कढ़ाई में गाय के घी में अच्छे से भून लेना है इसके नियमित सेवन करने से आपके शरीर में वीर्य की वृद्धि होगी वीर्य गाढ़ा होगा और शीघ्रपतन की समस्या दूर होगी।


iv. बड़ी इलायची (Badi Ilaichi Hai Shighrpatan Ka Ilaj)

बड़ी इलायची के दाने और इसबगोल को बराबर मात्रा में लें और थोड़े से आंवले के रस में इन्हें मिलाते रहे और इनकी बेर के आकार की गोलिया बना ले। रोजाना सुबह-शाम एक-एक गोली थोड़े से दूध के साथ खाने से लगभग 2 महीनों के भीतर ही आपको फर्क महसूस होने लगेगा।

v. बहमन लाल (Behman Laal Hai Shighrpatan Ki Dawa)

5-5 ग्राम बहमन लाल सुबह शाम हल्के गर्म दूध के साथ लेना चाहिये। इससे आपके शीघ्रपतन की समस्या कुछ ही हफ्तों में दूर हो जाएगी।

vi. चना (Chana Kare Shighrpatan Ka Ilaj)

एक मुट्ठी चने और 5 बादाम की गिरी शाम को पानी में भिगोकर रख दे सुबह बादाम की गिरी के छिलके उतार कर बादाम और चने को चबा चबा कर खा ले ऊपर से हल्का गुनगुना दूध पी लेना है इससे आपका वीर्य गाढ़ा होगा और शीघ्रपतन की समस्या दूर हो जाएगी।

vii. चने की दाल (Chane Ki Daal in Shighrpatan Problem)

सुबह एक मुट्ठी चने की दाल पानी में भिगोकर रख दें और रात को सोते समय इसमें थोड़ी सी शक्कर मिलाकर खा ले ध्यान रहे इसे खाने के बाद आपको पानी बिल्कुल भी नहीं पीना है यह लगातार कुछ हफ्तों तक करने से धातु की पुष्टि होती है और वीर्य के सभी रोग दूर होते हैं।

viii. छुआरा (Chuara Hai Shighrpatan Ki Dawa)

रोजाना सुबह एक गिलास दूध में चार छुआरे उबालकर खाने के बाद वह गुनगुना दूध पीने से शीघ्रपतन की समस्या दूर होती है।

बाजार में कई प्रकार के छुआरे उपलब्ध है लेकिन आपको काले वाले छुआरे ही उपयोग में लाने हैं।

ix. दालचीनी (Daalchini Hai Shighrpatan Ka Ilaj)

दालचीनी को अच्छे से पीस लें और रात को सोते समय 3 से 4 ग्राम दालचीनी चूर्ण सोते समय हल्के गर्म दूध के साथ लेकर सो जाना है। इसके अलावा आप दालचीनी चूर्ण में थोडी सी मिश्री मिलाकर 2-2 ग्राम चूर्ण को सुबह शाम हल्के गर्म दूध के साथ भी सेवन कर सकते है।

x. धतूरे के बीज (Datura’s Seeds in Premature Ejaculation)

धतूरे के बीज लोंग और अकरकरा इन सभी को बराबर मात्रा में लेकर अच्छे से पीस लो इसके बाद केवल 1 ग्राम चूर्ण लगभग 200ml दूध के साथ दिन में 3 बार सेवन करने से कुछ ही हफ्तों में आपके शीघ्रपतन की समस्या निश्चित रूप से दूर हो जाएगी।

xi. अश्वगंधा, कौंच के बीज, शतावर और सफेद मूसली

यह चार वे महाऔषधि है जिनके सेवन से आप शीघ्रपतन, वीर्य का पतलापन, वीर्य में शुक्राणुओं की कमी, मर्दाना ताकत व स्वप्नदोष इत्यादि इन सभी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं। इन चारों औषधियों को आप बाजार से चूर्ण के रूप में भी खरीद सकते हैं इन चारों को एक जगह मिलाकर सुबह हल्के गुनगुने दूध के साथ सेवन करना चाहिये। आपने काफी बार योग गुरु बाबा रामदेव को भी पतंजलि के लाइव प्रोग्राम में शीघ्रपतन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए इन चार महाऔषधियों के सेवन करने की सलाह देते हुए अवश्य देखा होगा।


xii. मिश्री इसबगोल और खसखस

यह तीनों बड़ी आसानी से बाजार में उपलब्ध हो जाते हैं आप को बराबर मात्रा में इन्हें मिलाकर आधा गिलास पानी में आधा चम्मच मात्रा को मिलाकर पी लेना है इससे आपकी शीघ्रपतन की समस्या जल्द ही दूर होने लगी।

xiii. गंगेरन (Gangren Hai Shighrpatan Ka Ilaj)

गंगेरन की छाल बाजार में पंसारी की दुकान से उपलब्ध हो जाती है इसमें बराबर मात्रा में मिश्री को मिला ले। सुबह शाम एक गिलास दूध के साथ 10 ग्राम की मात्रा लेते रहने से दो हफ्तों में ही आपके शीघ्रपतन की समस्या काफी हद तक दूर हो जाएगी।

xiv. जामुन (Jamun Hai Shighrpatan Ki Dawa)

एक गिलास गर्म दूध के साथ रोजाना सुबह शाम जामुन की गुठली का चूर्ण लगभग 5 ग्राम की मात्रा में आपको सेवन करना है इससे आप शीघ्रपतन की समस्या से जल्द ही मुक्त हो जाओगे। जामुन की गुठली के चूर्ण के साथ आपको किसी और दवाई का सेवन नहीं करना है।

ये थे शीघ्र स्खलन रोकने के कुछ सफल उपाए, उम्मीद है आपको ये जरूर पसंद आये होंगे। ये सभी तरीके बहुत ही कारगर है बस आपको इनका नियमित एवं सही तरीके से इस्तेमाल करना है।

शीघ्रपतन रोकने में कुछ कामयाब रामबाण उपाय (Shighrapatan Rokne ke Upaye)

आयुर्वेदिक औषधियों का अगर ठीक से सेवन किया जाये तो शीघ्रपतन की समस्या को जड़ से खत्म किया जा सकता है। शीघ्र स्खलन के आयुर्वेदिक उपचार के आलावा आप कुछ अन्य क्रियाए भी कर सकते है जो इस समस्या में बहुत कारगर है। आइये जानते है शीघ्रपतन को ठीक करने की कुछ उपायों के बारें में –

• ना दिखाए उत्तेजना (Self Control Hai Shighrpatan Ka Ilaj)

कभी भी सेक्स जैसी क्रिया को बहुत ही उत्तेजना के साथ नहीं करना चाहिए। मान लो आपको पसीना आ रहा है, एवं आप भागने-कूदने लग जाते है तो आपको अधिक पसीना आयेगा न कि कम। ठीक ऐसा ही शारीरिक संबंध के साथ है। यदि आपको पहले ही शीघ्रपतन की समस्या है और आप शारीरिक संबन्ध बनाते समय जल्दबाजी करेगे तो आपका वीर्य जल्दी स्खलित हो जायेगा।

सेक्स करते समय हर स्टेप आराम से ले, अपने साथी को सहज करे। जब भी यह अन्तरंग क्रिया करते हुए आपको लगे कि आपका वीर्य स्खलित होने वाला है तो थोड़ा रुक जाये एवं अपने साथी के साथ दूसरी क्रिया करे। ऐसा करने से आपका शारीरिक सम्बन्ध बनाने का समय बढ़ता है।

• शारीरिक संबंध बनाने से पहले अपने साथी से करे बात (Talk to Your Partner about Sex)

सेक्स के बारे में हमे सबसे पहली बात जो ध्यान में रखनी है वह यह है कि सेक्स किसी एक के लिए नहीं दो इंसानों का मेल है। इसलिए आवश्यक है शारीरिक संबंध बनाने से पहले आप अपने पार्टनर से अवश्य बात करे। अपने साथी उनके सेक्स करने को लेकर सवाल पूछे। उनसे पूछे उन्हें के करना अधिक अच्छा लगता है, उन्हें किस चीज में अधिक आनंद आता है।

कभी भी अपने साथी को शारीरिक संबंध बनाने पर मजबूर न करे। उन्हें सेक्स की वह क्रिया करने के लिए विवश न करे जो उन्हें अच्छा नहीं लगता। संबंध बनाते समय खुद को एवं अपने साथी को हल्का महसूस करने दे। ऐसा करना ना केवल आप दोनों को अधिक आनंदित करेगा बल्कि वीर्य स्खलन रोकने में भी मददगार साबित होगा।

FAQs (शीघ्रपतन से जुड़े सवाल-जबाब)

सवाल – शीघ्रपतन का स्थाई इलाज क्या है? जबाब – कुछ लोगो का मानना है कि शीघ्रपतन का इलाज नहीं किया जा सकता। लेकिन ऐसा नहीं है, आयुर्वेद के अनुसार कुछ ही समय में शीघ्रपतन की समस्या से निजात मिल सकती है। शीघ्रपतन ठीक करने के लिए गंगरेन, अश्वगंधा, चना आदि के प्रयोग किया जा सकता है। शीघ्रपतन का स्थाई इलाज पोस्ट में बताया गया है। सवाल – एक दिन में कितना स्पर्म बनता है? जबाब – कई संस्थायो के द्वारा रिसर्च की गई है जिनके अनुसार एक मिनट में 90 हजार स्पर्म तथा एक दिन में लगभग 12 करोड़ स्पर्म बनते है। सवाल – कितने दिन में शारीरिक संबंध बनाने चाहिए? जबाब – आयुर्वेद के अनुसार एक महीने में दो बार से अधिक शारीरिक संबंध बनाने से परहेज करना चाहिए। मनुष्य के अन्दर स्वस्थ वीर्य के बनने में 30 दिनों का समय लग जाता है, इसलिए अधिक वीर्य स्खलन ठीक नहीं है।

आज हमने क्या जाना?

अंत में हम आपको इस लेख के माध्यम से यह जरूर बताना चाहेंगे कि शीघ्रपतन कोई गंभीर बीमारी नहीं है यह एक अस्थायी अर्थात थोड़े समय की समस्या है जिसका आधा समाधान तो आप खुद पर कंट्रोल रखकर ही कर सकते हैं।

जैसे कि हम फिर से दोहराना चाहेंगे एकांत में सेक्स संबंधित फोटो देखना, अपने मन में गंदे विचार लाना या किसी महिला को देखते ही उसके बारे में सेक्स संबंधित बातें सोचना, हर समय अपने दोस्तो के साथ सेक्स संबंधित बातें करना और पॉर्न मूवी देखना इत्यादि से पूरी तरह से बचे। अगर आप अपनी इन आदतों पर रोकथाम करते हैं तो निश्चित तौर से आपकी समस्या का समाधान काफी हद तक हो जाएगा और बाकी का समाधान हमने ऊपर लेख में कुछ आयुर्वेदिक औषधिया बताई है आप उनका सेवन नियमित रूप से कर सकते हैं।

आज हमने शीघ्रपतन का आयुर्वेदिक इलाज (Treatment of Premature Ejaculation in Hindi) की इस पोस्ट में शीघ्रपतन की समस्या क जड़ से खत्म करने के बारे में जाना। हमने Shighrpatan Kya Hai, Shighrpatan Ka Ilaj, Shighrptan Ki Dawa, शीघ्र स्खलन का रामबाण इलाज एवं शीघ्र स्खलन का आयुर्वेदिक इलाज आदि विषयों पर विस्तृत रूप से चर्चा की।

शीघ्रपतन की समस्या का समाधान करने के लिए हमारी ओर से बताई गई ये औषधियां और हमारी ओर से किया गया यह प्रयास आपको कैसा लगा नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर लिखना।


शीघ्रपतन

shighrapatan rokne ki tablet patanjali

shighrapatan kaise thik karen

seegarh patan ka ilaj

shighrapatan ka matlab kya hota hai

shighrapatan ka ilaj bataen

shighrapatan ke liye kya karen

shigrapatan upay hindi

sidhar patan ka ilaj

shighrapatan ki dava bataen

male shighrapatan

shighrapatan ki dawai bataen

shighrapatan ka ilaj batao

homeopathic me shighrapatan ka ilaj

shighrapatan ka ilaj patanjali in hindi

shighrapatan ki sabse badhiya dawai

shighrapatan k karan

shighrapatan ki samasya kaise dur karen

shighrapatan se chutkara pane ke upay

shighrapatan thik karne ke upay

shighrapatan dawai

shighrapatan ka upay bataiye

shighrapatan rokne ke liye kya karna chahie

shighrapatan rokne ke liye dawai

virya rokne ki homeopathic medicine

shighrapatan kaise dur hoga

male shigrapatan

shighrapatan ke upay bataiye

shighrapatan hone ki dawa

shighrapatan ka upchar kya hai

shidr patan ka ilaj

shighrapatan ka dawai bataiye

shighrapatan ke bare mein

oil for shighrapatan

shigrapatan medicine

shigrapatan upay medicine

शीघ्रपतन का इलाज

आयुर्वेदिक उपचार

आयुर्वेदिक इलाज

शीघ्रपतन का आयुर्वेदिक इलाज

शीघ्रपतन उपचार

शीघ्रपतन का उपचार

आयुर्वेदिक औषधियां

शीघ्रपतन का आयुर्वेदिक उपचार

शीघ्रपतन के इलाज

शीघ्रपतन की समस्या

शीघ्रपतन इलाज

शीघ्रपतन के उपचार

का आयुर्वेदिक इलाज

पतन का इलाज

शीघ्रपतन का इलाज आयुर्वेदिक

premature ejaculation ayurvedic medicine

ayurvedic medicine for early discharge problem

best ayurvedic medicine for premature ejaculation

patanjali ayurvedic medicine for premature ejaculation

premature ejaculation treatment in ayurveda

ayurvedic medicine for premature ejaculation patanjali

unani medicine for early discharge

ayurvedic medicine for erectile dysfunction and premature ejaculation

patanjali medicine for premature ejaculation

premature ejaculation ayurveda

ayurvedic treatment for erectile dysfunction and premature ejaculation

seegra skalanam ayurvedic medicine

natural herbs for premature ejaculation

baidyanath medicine for premature ejaculation

best ayurvedic medicine for erectile dysfunction and premature ejaculation

ayurvedic medicine for early ejaculation

premature ejaculation treatment in ayurveda in hindi

ayurvedic herbs for premature ejaculation

best medicine for shighrapatan

premature ejaculation patanjali medicine

premature ejaculation unani medicine

ayurvedic medicine for pe

ayurvedic tablet for premature ejaculation

ayurvedic medicine for shighrapatan

best ayurvedic medicine for early discharge

ayurvedic medicine to cure premature ejaculation

siddha medicine for premature ejaculation

best unani medicine for premature ejaculation

ayurvedic medicine for early discharge problem in hindi

ayurvedic remedies for premature ejaculation

natural herbs for quick ejaculation

ayurvedic herbal medicine for premature ejaculation

camne vid tablet uses

ayurvedic treatment erectile dysfunction premature ejaculation

ayurvedic medicine for delayed ejaculation

premature ejaculation ayurvedic medicine in hindi

premature ejaculation ayurvedic medicine patanjali

best ayurvedic tablet for premature ejaculation

best ayurvedic medicine for premature ejaculation and erectile dysfunction

best ayurvedic capsule for premature ejaculation

ayurvedic capsule for premature ejaculation

early discharge ayurvedic medicine

ayurvedic medicine for late ejaculation

natural cures for premature ejaculation

pre ejaculation ayurvedic medicine

baidyanath premature ejaculation medicine

patanjali product for premature ejaculation

sheegra skalanam treatment in ayurveda

early discharge medicine in ayurveda

ayurvedic treatment for early ejaculation

best ayurvedic treatment for premature ejaculation

ayurvedic gel for premature ejaculation

ayurvedic medicine for premature ejaculation in hindi

ayurvedic cure for premature ejaculation

for pe ayurvedic proprietary medicine

premature ejaculation medicine in patanjali

best ayurvedic medicine to cure premature ejaculation

ayurvedic pills for premature ejaculation

best indian medicine for premature ejaculation

patanjali premature ejaculation medicine

premature ejaculation ki ayurvedic medicine

premature ejaculation patanjali medicine package

dabur ayurvedic medicine for premature ejaculation

most effective ayurvedic medicine for premature ejaculation

pme treatment in ayurveda

pe ayurvedic medicine

best ayurvedic medicine for pe and ed

erectile dysfunction and premature ejaculation ayurvedic medicine

pe treatment in ayurveda

patanjali medicine for premature ejaculation in hindi

premature ejaculation ayurveda treatment

ayurvedic medicine for pme

premature ejaculation treatment in unani medicine

top ayurvedic medicine for premature ejaculation

treatment of early ejaculation in ayurveda

medicine for premature ejaculation in ayurveda

premature ejaculation ayurvedic tablets

best ayurvedic medicine for shighrapatan

best ayurvedic herbs for premature ejaculation

ayurvedic medicine to treat premature ejaculation

patanjali medicine for early ejaculation

ayurvedic medicine to stop premature ejaculation

ayurvedic medicine for premature ejaculation quora

best ayurvedic medicine for pe

best ayurvedic medicine for early ejaculation

top 5 ayurvedic medicine for premature ejaculation

medicine for premature ejaculation ayurvedic

unani medicine for pre ejaculation

shighrapatan medicine ayurvedic

unani medicine premature ejaculation

patanjali medicine for erectile dysfunction and premature ejaculation

top 10 ayurvedic medicine for premature ejaculation

premature ejaculation treatment ayurvedic medicine

ayurvedic spray for premature ejaculation

ayurvedic premature ejaculation medicine

baidyanath best medicine for premature ejaculation

best patanjali medicine for premature ejaculation

best ayurvedic product for premature ejaculation

ayurveda on premature ejaculation

best ayurvedic pills for premature ejaculation

patanjali medicine for early discharge

quick discharge ayurvedic medicine

ayurvedic medicine to stop early ejaculation

early ejaculation medicine in ayurveda

ayurvedic medicine for ejaculation problem

best premature ejaculation ayurvedic medicine

natural home remedies for premature ejaculation

ayurvedic massage for premature ejaculation

ayurvedic medicine to increase ejaculation time

delayed ejaculation ayurvedic treatment

best ayurvedic medicine for premature ejaculation in hindi

ayurvedic medicine for quick ejaculation

premature ejaculation treatment in patanjali

premature ejaculation and ayurveda

ayurvedic medicine for quick discharge

ayurvedic solution for premature ejaculation

ayurvedic medicine for male premature ejaculation

ayurvedic medicine for early discharge

baidyanath tablet for premature ejaculation

unani treatment for premature ejaculation

early ejaculation ayurvedic treatment in hindi

patanjali treatment for premature ejaculation

ayurvedic bhasma for premature ejaculation

best medicine in ayurveda for premature ejaculation

premature ejaculation pills ayurvedic

ayurvedic herbs for erectile dysfunction and premature ejaculation

dabur medicine for premature ejaculation

ayurvedic medicine for shighrapatan in hindi

ayurvedic home remedies for premature ejaculation

good ayurvedic medicine for premature ejaculation

best ayurvedic medicine for pre ejaculation

ayurvedic products for premature ejaculation

premature ejaculation ayurvedic treatment patanjali

ayurvedic drugs for premature ejaculation

best ayurvedic tablet for shighrapatan

baidyanath products for premature ejaculation

stop premature ejaculation ayurvedic

patanjali medicine to cure premature ejaculation

natural herbal remedies for premature ejaculation

premature ejaculation ayurvedic capsules

early ejection problem solution in ayurveda

ayurvedic medicine for long lasting ejaculation

ayurveda and premature ejaculation

best medicine for premature ejaculation in patanjali

ayurvedic medicine for ejaculation

ayurvedic treatment for early discharge

the best ayurvedic medicine for premature ejaculation

best ayurvedic medicine to stop premature ejaculation

patanjali premature ejaculation treatment

ayurvedic formula for premature ejaculation

ayurvedic medicine cure premature ejaculation

natural premature ejaculation remedies

ayurvedic medicine for premature ejection

delayed ejaculation treatment in ayurveda

ayurvedic treatment for delayed ejaculation

ayurvedic medicine to control premature ejaculation

premature ejaculation treatment in ayurveda by patanjali

cure for premature ejaculation in ayurveda

siddha treatment for premature ejaculation

ayurvedic medicine to cure premature ejaculation permanently

himalaya ayurvedic medicine for premature ejaculation

treatment of premature ejaculation in ayurveda in hindi

best ayurvedic medicine for quick ejaculation

premature ejaculation treatment in ayurveda medicine

permanent treatment for premature ejaculation in ayurveda

patanjali medicine for pre ejaculation

premature ejaculation cure patanjali

ayurvedic medicine for quick fall

early discharge problem ayurvedic medicine in hindi

ayurvedic treatment for pre ejaculation

patanjali remedy for premature ejaculation

premature ejaculation ayurvedic herbs

premature ejaculation siddha treatment

baidyanath ayurvedic medicine for premature ejaculation

ayurvedic medicine for seegra skalanam

premature ejaculation ayurvedic remedy

ayurvedic tips for premature ejaculation

premature ejaculation unani treatment

ayurvedic treatment of premature ejaculation in hindi

unani medicine for erectile dysfunction and premature ejaculation

premature ejaculation solution in ayurveda

patanjali medicine to stop premature ejaculation

premature ejaculation ayurvedic home remedies

ayurvedic medicine for premature ejacuation

premature ejaculation medicine by patanjali

best ayurvedic medicine for early discharge problem

permanent solution for premature ejaculation in ayurveda

medicine of premature ejaculation ayurvedic

any ayurvedic medicine for premature ejaculation

patanjali product to cure premature ejaculation

premature ejaculation tablets in patanjali

patanjali product for early ejaculation

premature ejaculation patanjali treatment

4 views0 comments

Recent Posts

See All

इन घरेलू नुस्खों से बढ़ा सकते हैं अपने लिंग की लंबाई और मोटाई लिंग की मोटाई और लंबाई बढ़ाने के अचूक घरेलू नुस्खे वैसे तो यौन क्रिया में लिंग की लंबाई और मोटाई का कोई खास प्रभाव नहीं पड़ता लेकिन फिर भी

जिन महिलाओ में ये लक्षण नजर आते हैं, उन्‍हें प्रेगनेंट होने में आती है दिक्‍कत गर्भधारण करके मातृत्व का सुख पाना हर महिला का सपना होता है, लेकिन खराब लाइफस्टाइल और गलत खानपान की आदत से महिलाओं के शरीर

इस कारण लड़की पीती है पुरुषों का स्पर्म इंसान को कभी भी कोई भी बीमारी हो सकती है. कुछ कहा नहीं जा सकता, इसके लिए हम कई तरह की दवाई भी लेते हैं. आप भी जानते हैं अपनी बीमारी को दूर करने के लिए हमे दवाइयो

WhatsApp Image 2022-01-22 at 12.49.54 AM.jpeg