Search

इसे खाते ही वीर्य गाढ़ा और तेजी से बनेगा। As soon as you eat it, the semen will become thick and fas


वीर्य की क्वालिटी और शुक्राणुओं की संख्या बढ़ाने के लिए पुरुषों को क्या करना चाहिए?

मैं 30 साल का हूं और नौकरी करता हूं। पिछले दो-तीन महीने से मुझे ऐसा महसूस हो रहा है कि सेक्स करने के बाद मेरी एनर्जी और एक्टिवनेस जैसे खत्म हो जाती है और वीर्य भी पेशाब के साथ निकलता रहता है। मैं इस समस्या को लेकर बहुत परेशान हूं। क्या कोई ऐसा उपाय है, जिससे वीर्य बढ़ाया जा सकता है। कृपया उचित सलाह दें।



जवाब: वीर्य और शुक्राणुओं की कमी से पुरुषों में नपुंसकता की समस्या होती है। परिणामस्वरूप वे सेक्स लाइफ का आनंद ठीक से नहीं उठा पाते। वीर्य जितना ज्यादा और हेल्दी होगा, ऑर्गेज्म भी उतना ही मिलेगा। इसलिए सेक्स लाइफ का भरपूर मजा लेना है, तो वीर्य और शुक्राणुओं की कमी को जल्द-से-जल्द दूर कर लें।


वीर्य क्या है और यह कैसे बनता है?

पुरुषों में उत्तेजना और स्खलन के दौरान मूत्रमार्ग से निकलने वाले तरल द्रव को वीर्य कहा जाता है। यह प्रोस्टेट ग्रंथि और अन्य पुरुष प्रजनन अंगों से शुक्राणु और तरल पदार्थ ग्रहण करके बनता है। आमतौर पर वीर्य गाढ़ा एवं सफेद रंग का होता है। हालांकि, कई स्थितियों में इसके रंग और क्वालिटी में बदलाव हो सकता है। वीर्य का पतला होना कम शुक्राणुओं के होने का लक्षण है, जिससे पुरुषों की प्रजनन क्षमता प्रभावित होती है। वीर्य की गुणवत्ता और शुक्राणुओं की संख्या बढ़ना पुरुषों की हेल्दी सेक्स लाइफ के लिए बहुत जरूरी है।




वीर्य को बढ़ाने और उसे हेल्दी बनाए रखने के लिए इन बातों पर ध्यान दें:


बादाम दूध का सेवन करें: 10-15 पिसे हुए बादाम रातभर के लिए गर्म दूध में डाल दें। इसमें एक चुटकी अदरक पाउडर और एक छोटी इलायची मिलाएं। रोज सुबह इसका सेवन करें। बादाम दूध के सेवन से वीर्य के निर्माण में बढ़ोतरी होती है।


ढीले अंडरगारमेंट्स पहनें : टाइट अंडरगारमेंट्स न पहनें, जिनसे आपके अंडकोश यानी टेस्टिकल्स पर प्रेशर पड़ता हो। गर्मी अंडकोश के लिए हानिकारक होती है, इसलिए ढीले कपड़े पहनें। अंडकोश का शरीर से बाहर होने का एकमात्र कारण यही है कि उनमें ठंडक बनी रहे।

1 view0 comments

Recent Posts

See All

इन घरेलू नुस्खों से बढ़ा सकते हैं अपने लिंग की लंबाई और मोटाई लिंग की मोटाई और लंबाई बढ़ाने के अचूक घरेलू नुस्खे वैसे तो यौन क्रिया में लिंग की लंबाई और मोटाई का कोई खास प्रभाव नहीं पड़ता लेकिन फिर भी

जिन महिलाओ में ये लक्षण नजर आते हैं, उन्‍हें प्रेगनेंट होने में आती है दिक्‍कत गर्भधारण करके मातृत्व का सुख पाना हर महिला का सपना होता है, लेकिन खराब लाइफस्टाइल और गलत खानपान की आदत से महिलाओं के शरीर

रात का अंधेरा शीघ्र पतन (प्रीमैच्यौर इजेक्युलेशन) भारतीय पुरुषों की आम शिकायतों में है, यह कहना है ओआरजी आइएमएस का जिसने छह महानगरों के 971 पुरुषों, 176 महिलाओं पर 2010 में सर्वेक्षण किया है. 40% शादी

WhatsApp Image 2022-01-22 at 12.49.54 AM.jpeg